अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ाया गया

भारत ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पांबदी को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है.

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ाया गया

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

भारत ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पांबदी को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है. बता दें कि केंद्र सरकार कोरोनावायरस महामारी से रोकथाम के लिए लागू किए लॉकडाउन को अनलॉक करने की प्रकिया के तहत कदम उठा रही है लेकिन अभी  अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के मामले में पाबंदी बरकरार है. डीजीसीए ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ाया गया है. हालांकि इस बीच सिर्फ डीजीसीए द्वारा अनुमति प्राप्त उड़ानों को ही उड़ने की इजाजत होगी.


डीजीसीए का कहना है, 'हालांकि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को कुछ खास रूट और खास मामलों में ही इजाजत दी जाएगी. 
डीजीसीए ने 26 जून को कहा था कि  अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 15 जुलाई तक पाबंदी है जिसे सरकार ने बढ़ाने का फैसला किया है. एयर इंडिया और दूसरी घरेलू एयरलाइन्स वंदे भारत मिशन के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भर रही हैं. जिसकी शुरुआत 6 मई से हुई थी.देश में घरेलू उड़ानों की शुरुआत 25 मई से हुई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


घरेलू उड़ानों में सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जा रहा है.  भारत में कोरोना के मामले 6,25,544 तक पहुंच गए हैं. महामारी से मरने वालों की संख्या 18,213 है.  हालांकि 3,79,892 लोग इस बीमारी से ठीक भी हुए हैं. कोरोना से रिकवरी रेट 60.72 फीसदी है.  देश में कोरोना के 2,27,439 एक्टिव मामले हैं. महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली , गुजरात, यूपी, पश्चिम बंगाल और राजस्थान में क्रमश: कोरोना के मामले सबसे ज्यादा हैं.