कोरोनावायरस: पहले इंटरनेशनल और फिर घरेलू उड़ानों के रद्द होने के बाद रन-वे पर कुछ इस तरह खड़े दिखाई दिए हवाई जहाज

कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते मंगलवार से घरेलू उड़ानों पर भी रोक लगा दी गई है. ऐसी स्थिति में एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

कोरोनावायरस: पहले इंटरनेशनल और फिर घरेलू उड़ानों के रद्द होने के बाद रन-वे पर कुछ इस तरह खड़े दिखाई दिए हवाई जहाज

दिल्ली एयरपोर्ट की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही है

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते मंगलवार से घरेलू उड़ानों पर भी रोक लगा दी गई है. ऐसी स्थिति में एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, जहां रनवे पर कई सारे हवाई जहाज पार्क किए हुए हैं. पहले इंटरनेशनल और फिर घरेलू उड़ानों के रद्द होने जाने के बाद से बड़ी संख्या में हवाई जहाज जमीन पर हैं. एयरपोर्ट अथॉरिटी के सामने इनका रख रखा एक बड़ी चुनौती के रुप में हो गया. इसी कड़ी में यह तस्वीर सामने आई है, जहां एक लाइन में कई हवाई जहाज लाइन में खड़े हैं. दुनिया के कई देशों के सामने इस वक्त जमीन पर खड़े हवाई जहाजों का रखरखाव एक चुनौती है.

कोरोनावायरस के चलते कल आधी रात से घरेलू उड़ानों पर भी सरकार ने लगाई रोक

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो हवाई यात्राओं के रद्द किए जाने के बाद अभी जो विमान जमीन पर हैं, उनकी संख्या पूरी दुनिया में 5,000 से ज्यादा जा चुकी है. पार्किंग में लगाए जा रहे विमानों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जैसे-जैसे हवाई यात्रा रद्द होती जाएंगी विमानों के लिए पार्किंग की जगह की जरूरत भी बढ़ती जाएगी. 

फ्लाइट में सफर कर रहा था 'कोरोना वायरस' का संदिग्ध मरीज, तो विमान की खिड़की से कूदा पायलट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जर्मनी के फ्रैंकफर्ट स्थित सबसे बड़े हवाई अड्डे की बात की जाए तो यह शांत विमानों के सन्नाटे से पसरा हुआ,भुतहा शहर नजर आने लगा है. स्थिति यह है कि लैंडिंग रन और टैक्सी वे को विमानों की पार्किंग के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है.ऐसा ही कुछ हांगकांग, सियोल और वियना में है. कैलिफोर्निया में भी यही हाल है.ऑस्ट्रेलिया में भी छोटे हवाई अड्डों को विमानों की पार्किंग के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है.

Video: कोरोना वायरस की दहशत के बीच चीन से लौटे 324 भारतीय