विज्ञापन
This Article is From Mar 15, 2020

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या हुई 109, केरल में 22, महाराष्ट्र में 32 और उत्तर प्रदेश में 11

Coronavirus Cases: भारत में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 109 पहुंच गया है. 109 मामलों में 90 भारतीय नागरिक और 17 विदेशी नागरिक हैं.  सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से हैं जहां पर 32 मामले सामने आ चुके हैं.

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या हुई 109, केरल में 22, महाराष्ट्र में 32 और उत्तर प्रदेश में 11
भारत में Coronavirus के मरीजों की संख्या 100 से ज्यादा हो गई है
नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 109 पहुंच गया है. 109 मामलों में 90 भारतीय नागरिक और 17 विदेशी नागरिक हैं.  सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से हैं जहां पर 32 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि केरल में इसकी संख्या 22 पहुंच गई है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में 11, दिल्ली में 7, कर्नाटक में 6, तेलंगाना में 3, लद्दाख में 3, राजस्थान में 2 जम्मू कश्मीर में 2 तमिलनाडु,पंजाब और आंध्र प्रदेश में 1-1 मामले सामने आए हैं.  जो 17 विदेशी इसकी चपेट में हैं उनमें 14 हरियाणा में 2 राजस्थान में और 1 उत्तर प्रदेश में रखा गया है.  आज 14 ताजा मामले में सामने आए हैं. जिसमें महाराष्ट्र में12, तेलंगाना में 2, दिल्ली में 1, और कर्नाटक में एक केस शामिल है. 

दूसरी ओर कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित 68 वर्षीय एक महिला की दिल्ली में मौत होने के बाद उसकी अंत्येष्टि को लेकर हुए विवाद के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस वायरस का शिकार होने वाले लोगों के शवों की अंत्येष्टि के लिए दिशानिर्देश तैयार करने पर काम शुरू कर दिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि शव की अंत्येष्टि से कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की आशंका नहीं है, लेकिन ऐसे में दिशानिर्देश इस गलत धारणा को खत्म करने के लिए और किसी मृतक से रोग के नहीं फैलने के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए तैयार किए जा रहे हैं. 

डब्ल्यूएचओ (WHO ने शवों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए एक बार इस्तेमाल किये जाने वाले पूरी बांह के गाउन का उपयोग करने की सलाह दी है. इसने यह भी सिफारिश की है कि मुर्दाघर कर्मी और अंत्येष्टि टीम व्यक्तिगत सुरक्षा वाले उपयुक्त उपकरणों का इस्तेमाल करें और हाथ को स्वच्छ रखने के लिए एहतियात बरतें. श्वसन संबंधी रोग जो बड़ी बूंदों से संचारित होते हैं उनमें एडेनोवायरस, एवियन इंफ्लूएंजा ए (एच5एन1), ह्यूमन इंफ्लूएंजा और सार्स-सीओवी शामिल हैं. इसमें कहा गया है, 'इंफ्लूएंजा महामारी के दौरान फैलने वाले मानव विषाणु के मौसमी इंफ्लूएंजा की तरह ही संचारित होने की संभावना है.' चिकित्सा अधिकारियों की निगरानी में शनिवार को पश्चिमी दिल्ली की 68 वर्षीय महिला की अंत्येष्टि की गई. राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल और नगर निकायों के चिकित्सकों ने अंत्यष्टि की निगरानी की.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मानसून से तबाही! दो दिनों तक इन राज्यों में होगी भारी बारिश
भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या हुई 109, केरल में 22, महाराष्ट्र में 32 और उत्तर प्रदेश में 11
हिमाचल प्रदेश: शराब पीने से किया मना तो कॉलेज के साथियों ने छात्र को बेल्ट से पीटा, 5 गिरफ्तार
Next Article
हिमाचल प्रदेश: शराब पीने से किया मना तो कॉलेज के साथियों ने छात्र को बेल्ट से पीटा, 5 गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com