Corona New Variant: कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, देशभर में बीते 24 घंटे में आए 423 नए मामले, 4 की मौत

कोविड के नए सब-वैरिएंट JN.1 (sub-variant JN.1) को लेकर चिंता बढ़ती जा रहा है. यह नया वैरिएंट हाल ही में केरल में पाया गया था. JN.1 वैरिएंट SARS-CoV-2 का एक सब-वैरिएंट है.

Corona New Variant: कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, देशभर में बीते 24 घंटे में आए 423 नए मामले, 4 की मौत

डॉक्टरों का सुझाव है कि अगर लक्षण 2 दिन से अधिक समय तक रहें तो कोविड टेस्ट जरूर कराएं.

नई दिल्ली:

कोरोना के मामलों में एक बार फिर से इजाफा देखने को मिला रहा है. पिछले 24 घंटों में देश भर में कोरोना के 423 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में वर्तमान में कोरोना के 3420 सक्रिय मामले हैं. 24 घंटे में कोरोना वायरस से 4 मरीजों की मौत हुई है. कोरोना के मामलों में देखी जा रही बढ़ोतरी के बाद केंद्र सरकार ने राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक बैठक भी थी. इस बैठक में इसके रोकथाम के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं. 

केरल में आ रहे हैं अधिक मामले

केरल में कोरोना के मामलों में उछाल देखा गया है. जिससे कोविड के नए सब-वैरिएंट JN.1 (sub-variant JN.1) को लेकर चिंता बढ़ती जा रहा है. इस नए वैरिएंट का पहला मामला केरल से ही सामने आया था. वहीं केरल में कल कोरोना वायरस संक्रमण के 265 नए मामले सामने आए थे और एक मरीज की संक्रमण से मौत हुई थी.

कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 के लक्षण

  1. बुखार
  2. बहती नाक
  3. गला खराब होना
  4. सिर दर्द
  5. कुछ मामलों में गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं
  6. अत्यधिक थकान
  7. थकावट और मांसपेशियों में कमजोरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डॉक्टरों का सुझाव है कि अगर लक्षण दो दिन से अधिक समय तक बने रहें तो ही कोविड टेस्ट जरूर कराएं. डब्ल्यूएचओ की पूर्व मुख्य वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथन ने संक्रमण में बढ़ोतरी के नए दौर पर एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि कोरोना को सामान्य सर्दी के रूप में न लेने को लेकर आगाह किया. उन्होंने कहा कि अगर गंभीर रूप से बीमार हैं और लंबे समय तक प्रभाव देखे जा रहे हैं, तो इसे सामान्य सर्दी जुकाम न समझें.