विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 23, 2023

पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद असम पुलिस ने किया गिरफ्तार

कांग्रेस ने इस मामले पर भाजपा पर सवाल उठाए हैं. पार्टी ने इसे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अधिवेशन से जोड़ा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि रायपुर में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन को रोकने की कोशिश की जा रही है. 

Read Time: 5 mins
पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद असम पुलिस ने किया गिरफ्तार
नई दिल्‍ली:

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को असम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा को रायपुर जाने वाली उड़ान से नीचे उतार दिया गया. पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सवाल किया कि किस आधार पर खेड़ा को नीचे उतारा गया है और देश में कानून का कोई राज है या नहीं. बताया जाता है कि यह घटना इंडिगो की विमान संख्या 6 ई 204 में हुई और विरोध में कांग्रेस के कई नेता विमान से नीचे उतर गए और विरोध प्रदर्शन किया. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि पवन खेड़ा को जल्‍द दिल्‍ली की कोर्ट में पेश किया जाएगा. इसके बाद ट्रांजिट रिमांड रिमांड पर असम ले जाएगी पुलिस.

पवन खेड़ा को गिरफ्तार करने के बाद प्रशांत कुमार भुइयां, असम पुलिस के आईजीपी एलएंडओ ने बताया, "हमने दिल्ली पुलिस से उन्‍हें (पवन खेड़ा) गिरफ्तार करने का अनुरोध किया है. स्थानीय अदालत से अनुमति लेने के बाद हम उन्‍हें असम लाएंगे. इससे पहले प्रशांत कुमार भुइयां ने बताया कि असम के दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग थाने में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मामले के सिलसिले में पवन खेड़ा की रिमांड लेने के लिए असम पुलिस की एक टीम दिल्ली रवाना हुई.

कांग्रेस ने इस मामले पर भाजपा पर सवाल उठाए हैं. पार्टी ने इसे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अधिवेशन से जोड़ा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि रायपुर में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन को रोकने की कोशिश की जा रही है. बता दें कि पवन खेड़ा ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी. इस टिप्‍पणी को लेकर बीजेपी ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपमान करने के आरोप में खेड़ा की गिरफ्तारी की मांग की थी.

पवन खेड़ा की गिरफ्तारी पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, "एक तरफ केंद्र सरकार राज्य में हमको परेशान कर रही है कि हम ठीक से आयोजन न कर पाएं, इसके लिए हमारे कार्यकर्ताओं के घर में छापेमारी की गई. 3 कार्यालय में कल फिर से छापेमारी की गई थी. दूसरी तरफ कांग्रेस के हमारे नेताओं को यहां आने से रोका जा रहा है. पवन खेड़ा को विमान से उतारा जाने का मतलब यह है कि भाजपा कांग्रेस के महाधिवेशन से डर गई है."

इस घटना पर पवन खेड़ा ने ट्वीट कर कहा कि हम सब सच के साथी हैं और सच के लिए लड़ेंगे... 

एयरपोर्ट पर मौजूद पवन खेड़ा ने कहा, "मुझे कहा गया कि आपके सामान को लेकर कुछ समस्या है, जबकि मेरे पास केवल एक हैंडबैग है. जब फ्लाइट से नीचे आया तो बताया गया कि आप नहीं जा सकते हैं. फिर कहा गया- आपसे डीसीपी मिलेंगे. मैं काफी देर से इंतजार कर रहा हूं. नियम, कानून और कारणों का कुछ अता-पता नहीं है.

कांग्रेस का आरोप है कि पवन खेड़ा को बिना गिरफ्तारी वारंट के रोका गया. कांग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, "यह एक घबराई हुई सरकार और उसकी मनमानी के अलावा कुछ नहीं है."

इंडिगो एयरलाइंस के एक अधिकारी ने बताया कि पवन खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज होने के कारण, उन्‍हें विमान में सवार नहीं होने देने के निर्देश दिए गए थे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आज मणिपुर जाएंगे राहुल गांधी, हिंसा प्रभावित लोगों से करेंगे मुलाकात
पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद असम पुलिस ने किया गिरफ्तार
दिल्ली से मुंबई तक... आज विश्व विजेता टीम इंडिया का होगा ग्रैंड वेलकम, PM से भी होगी मुलाकात; जानें पूरा शेड्यूल
Next Article
दिल्ली से मुंबई तक... आज विश्व विजेता टीम इंडिया का होगा ग्रैंड वेलकम, PM से भी होगी मुलाकात; जानें पूरा शेड्यूल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;