आनंद शर्मा को मनाने की जुगत में कांग्रेस, राजीव शुक्ला ने की मुलाकात

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने पार्टी की राज्य इकाई की स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष पद से रविवार को इस्तीफा दे दिया था. तभी से पार्टी उन्हें मनाने की हरसंभव कोशिश में लगी है.

आनंद शर्मा को मनाने की जुगत में कांग्रेस, राजीव शुक्ला ने की मुलाकात

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद राजीव शुक्ला ने आनंद शर्मा से मुलाकात की

नई दिल्ली:

कांग्रेस की हिमाचल प्रदेश इकाई की स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष पद से आनंद शर्मा के इस्तीफा देने के बाद पार्टी उन्हें मनाने की जुगत में लगी है. इसलिए पार्टी के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने सोमवार को उनसे मुलाकात की. अंतरिम पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश के एआईसीसी प्रभारी राजीव शुक्ला को इस मुद्दे को शांत करने की जिम्मेदारी सौंपी. हिमाचल प्रदेश चुनावों से पहले, आनंद शर्मा ने रविवार को राज्य के लिए पार्टी की संचालन समिति की अध्यक्षता से इस्तीफा देने की घोषणा करते हुए कहा कि उनके पास लगातार बहिष्कार और अपमान के बाद कोई विकल्प नहीं बचा था.

राजीव शुक्ला ने 10 जनपथ आवास पर सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कुछ घंटों के बाद शर्मा से मुलाकात की और इस समस्या को दूर किया. सोनिया गांधी को लिखे एक पत्र में, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने इस बारे में बताया है कि विधानसभा चुनाव की रणनीति और योजना के संबंध में किसी भी बैठक में उनसे परामर्श नहीं किया गया था. राजीव शुक्ला ने शर्मा से मुलाकात के बाद कहा, "आनंद शर्मा कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य और वरिष्ठ नेता हैं और वह राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्य हैं और राज्य चुनाव समिति के सदस्य हैं, उनसे मिलना हमारा कर्तव्य है, हमारे उनके साथ अच्छे संबंध हैं और वह पार्टी के लिए समर्पित हैं."

राजीव शुक्ला ने कहा, "यह (शर्मा का इस्तीफा) एक आंतरिक मामला है और वह असंतुष्ट नहीं हैं. उन्होंने खुद कहा था कि वह पार्टी के लिए प्रचार करेंगे."आनंद शर्मा के करीबी सूत्रों ने बताया कि दिग्गज नेता मंगलवार को शिमला जाएंगे. रविवार को ट्वीट्स में शर्मा ने कहा, "मैंने हिमाचल चुनाव के लिए कांग्रेस की संचालन समिति की अध्यक्षता से भारी मन से इस्तीफा दे दिया है. यह दोहराते हुए कि मैं आजीवन कांग्रेसी हूं और अपने विश्वासों पर दृढ़ हूं."

ये भी पढ़ें: खुशखबरी! दो साल बाद भारतीय विद्यार्थियों के लिए वीजा जारी करेगा चीन

एक और वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद द्वारा उनकी नियुक्ति के कुछ घंटे बाद जम्मू-कश्मीर कांग्रेस अभियान समिति के प्रमुख के पद से इस्तीफा देने के एक हफ्ते बाद उनका इस्तीफा आया. शर्मा ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, "मेरे खून में दौड़ने वाली कांग्रेस की विचारधारा के लिए प्रतिबद्ध, इसमें कोई संदेह नहीं है! हालांकि, एक स्वाभिमानी व्यक्ति के रूप में लगातार बहिष्कार और अपमान को देखते हुए मेरे पास कोई विकल्प नहीं बचा था." शुक्ला ने शर्मा के इस्तीफे को कमतर आंकते हुए कहा कि वह पार्टी से नाराज नहीं हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी ने कहा, 'राकेश टिकैत 2 कौड़ी का आदमी है'