कांग्रेस से बागी सचिन पायलट ने राजस्थान के नए पार्टी अध्यक्ष को दी बधाई, ट्वीट कर की ये अपील...

कांग्रेस से बागी नेता सचिन पायलट ने पार्टी नेता गोविंद दोतासरा को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनने पर बधाई दी है और बिना किसी दबाव या पक्षपात के काम करने के लिए कहा है.

कांग्रेस से बागी सचिन पायलट ने राजस्थान के नए पार्टी अध्यक्ष को दी बधाई, ट्वीट कर की ये अपील...

कांग्रेस से बागी नेता सचिन पायलट (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

कांग्रेस से बागी नेता सचिन पायलट ने पार्टी नेता गोविंद दोतासरा को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनने पर बधाई दी है और बिना किसी दबाव या पक्षपात के काम करने के लिए कहा है. गौरतलब है कि इससे पहले पायलट राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष थे जिन्हें कांग्रेस द्वारा उपमुख्यमंत्री और राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया है. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ पायलट ने मोर्चा खोला हुआ है. सचिन पायलट को 18 विधायकों का समर्थन भी हासिल है. पायलट की बगावत के जवाब में गहलोत ने पायलट और बाकी विधायकों की विधानसभा सदस्यता को स्पीकर के नोटिस के जरिए चुनौती दी है. दोनों पक्ष इस मामले में अदालत में कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं. 

खास बात यह है कि सचिन पायलट ने अब तक आधिकारिक तौर पर कांग्रेस नहीं छोड़ी है. वे लगातार खुद को कांग्रेस सदस्य बताते रहे हैं. गहलोत सरकार को न सिर्फ सचिन पायलट से बल्कि राज्यपाल कलराज मिश्र के साथ भी गतिरोध का सामना करना पड़ रहा है. जहां एक ओर गहलोत विधानसभा का सत्र बुलाने की मांग कर रहे हैं, वहीं राज्यपाल का रुख इसके खिलाफ ही दिख रहा है. 

यह भी पढ़ें: राजस्‍थान संकट: विधानसभा सत्र को लेकर गतिरोध कायम, राज्‍यपाल ने फिर कहा-21 दिन को नोटिस बेहद जरूरी

राजस्थान के सियासी रण में जहां कांग्रेस बीजपी पर सरकार गिराने के लिए साजिश रचने के आरोप लगा रही है, वहीं बीजेपी अपने बचाव में इस मामले को पार्टी का भीतरी कलह ही करार दे रही है. अब सारी नजरें विधानसभा सत्र पर हैं, अगर राज्यपाल विधानसभा सत्र बुलाते हैं तो गहलोत खेमे , पायलट खेमे और बीजेपी की क्या रणनीति रहती है इस पर सबकी नजरें टिकी रहेंगी. 

गवर्नर से चौथी बार मिले CM अशोक गहलोत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com