VIDEO : लड़की ने शशि थरूर से पूछा समझदार और करिश्माई होने का राज, मिला ये दिलचस्प जवाब

कांग्रेस नेता शशि थरूर अपनी हाजिर जवाबी के लिए अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. अब एक बार फिर उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है.

VIDEO : लड़की ने शशि थरूर से पूछा समझदार और करिश्माई होने का राज, मिला ये दिलचस्प जवाब

सोशल मीडिया पर भी वायरल थरूर का जवाब

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने नागालैंड में अपनी फैन के साथ बातचीत का एक छोटा वीडियो क्लिप साझा किया है. नागालैंड में हाल ही में विधानसभा चुनाव हुए है. इस दौरान शशि थरूर से उनकी एक फैन ने पूछा कि कैसे कोई एक ही समय में इतना आश्चर्यजनक, गुड लुकिंग और करिश्माई होने के साथ शानदार और बुद्धिमान हो सकता है. मुझे इस सबके पीछे का राज बताइए. जिस पर शशि थरूर ने जोरदार हंसी का ठहाका लगाया और फिर कहा कि आप बहुत स्वीट और उदार है. बस आप अपने मां- बाप को चतुराई से चुनें क्योंकि ये सब आपके जीन्स में होता है.

शशि थरूर ने कहा कि 'आपके सवाल पर मैं इतना ही कह सकता हूं कि कुछ चीजों में आप कुछ नहीं कर सकते और कुछ चीजों से आप अपने आप को बदल सकते हैं. आप किस तरह दिखते हैं, यह तो हर लिहाज से आपके जीन्स पर निर्भर करता है. ऐसे में तो मैं ये ही कह सकता हूं कि अपने मां-बाप को समझदारी से चुनें!' शशि थरूर की इस बात पर वहां मौजूद सभी लोग हंस पड़े। 
 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने बताया कि बचपन में पढ़ना उनकी आदत बन गई थी, और वह 'बहुत कुछ जानते हैं' क्योंकि उन्होंने जो कुछ भी पढ़ा, उसमें से बहुत कुछ उनके पास रहा. उन्होंने आगे बेहतर होने के लिए पब्लिकली बोलने का अभ्यास करने की सलाह दी. उन्होंने कहा, "कोई अचूक चीज नहीं है और आप घर पर बैठकर शीशे के सामने अभ्यास नहीं कर सकते हैं."इसके लिए वास्तविक दर्शकों के सामने जाना होगा और देखना होगा कि वे इस पर कैसे प्रतिक्रिया देते हैं.

शशि थरूर हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी के प्रचार के लिए नागालैंड में थे. एनडीपीपी-बीजेपी गठबंधन ने 60 सदस्यीय नागालैंड विधानसभा में 37 सीटें जीतकर  बहुमत हासिल किया. कभी नगालैंड की राजनीति में दबदबा रखने वाली कांग्रेस लगातार दूसरी बार विधानसभा में कोई भी सीट जीतने में नाकाम रही. हालांकि, अपने वोट शेयर सुधार जरूर किया.

ये भी पढ़ें : उमेश पाल हत्‍याकांड : अरबाज के बाद उस्‍मान भी पुलिस मुठभेड़ में ढेर, जानिए- अब तक क्‍या-क्‍या हुआ...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : “बीजेपी झूठ परोस रही है” : 10 साल में 1 लाख नौकरियों के दावे पर बोले कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख