विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

VIDEO: मिजोरम के आइजोल में राहुल गांधी ने की स्कूटर की सवारी

राहुल गांधी अपनी पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए सोमवार सुबह आइजोल पहुंचे थे. पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था.

Read Time: 4 mins
VIDEO: मिजोरम के आइजोल में राहुल गांधी ने की स्कूटर की सवारी
नई दिल्ली:

ASSEMBLY ELECTIONS 2023: चुनाव प्रचार के लिए 2 दिवसीय दौरे पर मिजोरम पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को स्कूटर की सवारी की. इस दौरान वो स्कूटर के पीछे बैठे देखे गए. मिजोरम में राहुल गांधी आगामी 7 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने नेताओं के लिए वोट मांग रहे हैं. उन्हें पार्टी नेताओं और स्थानीय मीडिया से मिलने के लिए स्कूटर पर आइजोल क्लब पहुंचे. राहुल गांधी स्कूटर से ही मिजोरम के पूर्व मुख्यमंत्री ललथनहावला के आवास पर भी पहुंचे. 

समाचार एजेंसी एएनआई ने आइजोल में स्कूटर के पीछे की सीट पर बैठे राहुल गांधी की तस्वीरें और वीडियो को साझा किया है. पोस्ट के कैप्शन में लिखा है गया है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दोपहिया वाहन पर पीछे बैठकर मिजोरम के पूर्व सीएम ललथनहावला के आवास पर पहुंचे.


मिजोरम कांग्रेस के आधिकारिक एक्स अकाउंट से भी स्कूटर पर सवार राहुल गांधी की तस्वीरों को साझा किया गया है.  

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को दावा किया कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' देश के 60 प्रतिशत हिस्से का प्रतिनिधित्व करता है, जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से भी अधिक है. गांधी ने आरोप लगाया कि मिजोरम की दोनों प्रमुख पार्टियां मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) और विपक्षी ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) का इस्तेमाल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ईसाई बहुल राज्य में पैर जमाने के लिए कर रही है.

राहुल गांधी ने जनता से किया चुनावी वादा

राहुल गांधी ने कहा कि यदि कांग्रेस मिजोरम में सत्ता में आती है तो बुजुर्गों को दो हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन, 750 रुपये में गैस सिलेंडर और उद्यमियों को समर्थन देगी. मिजोरम में सात नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. पार्टी उम्मीदवारों के प्रचार के लिए चुनावी राज्य मिजोरम की यात्रा के दौरान राजधानी आइजोल में राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा कि विपक्षी गठबंधन अपने मूल्यों, संवैधानिक ढांचे और धर्म या संस्कृति से परे लोगों की खुद को अभिव्यक्त करने और सद्भाव से रहने की स्वतंत्रता को संरक्षित कर ‘‘भारत की अवधारणा'' की रक्षा करेगा.

सभी राज्यों में चुनाव जीतने का दावा

उन्होंने दावा कि कांग्रेस मिजोरम, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव जीतेगी. राहुल ने कहा, ‘‘हम मध्य प्रदेश में भाजपा को समेट देंगे. हमने छत्तीसगढ़ में उनको हराया और दोबारा हराएंगे. पिछले चुनावों में राजस्थान में भाजपा को हराया था और यहां भी जीत दोहराएंगे. हम पूर्वोत्तर में भी ऐसा ही करेंगे. किसी को भी कांग्रेस को कम नहीं आंकना चाहिए.''

ये भी पढ़ें- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आज मणिपुर जाएंगे राहुल गांधी, हिंसा प्रभावित लोगों से करेंगे मुलाकात
VIDEO: मिजोरम के आइजोल में राहुल गांधी ने की स्कूटर की सवारी
दिल्ली से मुंबई तक... आज विश्व विजेता टीम इंडिया का होगा ग्रैंड वेलकम, PM से भी होगी मुलाकात; जानें पूरा शेड्यूल
Next Article
दिल्ली से मुंबई तक... आज विश्व विजेता टीम इंडिया का होगा ग्रैंड वेलकम, PM से भी होगी मुलाकात; जानें पूरा शेड्यूल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;