'लाल आंख’ दिखाने की बजाय चीनी विदेश मंत्री के लिए लाल कालीन बिछाई गई: कांग्रेस

कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने चीनी विदेश मंत्री चिन गांग के भारत दौरे की पृष्ठभूमि में केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा.

'लाल आंख’ दिखाने की बजाय चीनी विदेश मंत्री के लिए लाल कालीन बिछाई गई: कांग्रेस

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर ‘यथास्थिति बदलने' को लेकर चीन को ‘लाल आंख' दिखाने की बजाय चीन के विदेश मंत्री के लिए लाल कालीन बिछाई गई. पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने चीनी विदेश मंत्री चिन गांग के भारत दौरे की पृष्ठभूमि में केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा. चीन के विदेश मंत्री चिन गांग जी-20 के सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल होने दिल्ली पहुंचे थे. 

खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी का चीन के लिए ये एकतरफा प्यार है. बात लाल आंख की थी, लेकिन हमने कल देखा कि कैसे चीन के विदेश मंत्री के लिए लाल कालीन बिछाई गई. प्रधानमंत्री ने यह सब किया.''

उन्होंने कहा, ‘‘जब आप (प्रधानमंत्री) कहते हैं कि 'कोई घुसा नहीं' तो ये बातचीत एलएसी के किस मुद्दे पर चल रही है? या तो आपने तब झूठ बोला था.. या फिर आप कुछ छिपा रहे हैं. मोदी जी.. हमें मालूम है आपको चीन पसंद है.''

खेड़ा ने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि एलएसी पर अप्रैल, 2020 की यथास्थिति को बहाल करने के संदर्भ में क्या प्रगति हुई है..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)