विज्ञापन

हिमाचल प्रदेश: शराब पीने से किया मना तो कॉलेज के साथियों ने छात्र को बेल्ट से पीटा, 5 गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश के एक निजी विश्वविद्यालय के छात्रावास के कमरे में साथी छात्रों द्वारा 22 वर्षीय छात्र पर हमला किया गया. पुलिस ने इस मामले में 5 छात्रों को गिरफ्तार किया है.

हिमाचल प्रदेश: शराब पीने से किया मना तो कॉलेज के साथियों ने छात्र को बेल्ट से पीटा, 5 गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश के एक निजी विश्वविद्यालय के कुछ छात्रों ने एक साथी छात्र के पूरी रात एक कमरे में बंद रखा, उसकी पिटाई की और बेल्ट से पीटा. साथी छात्र चाहते थे कि वह शराब पिए और लेकिन जब  उन्होंने मना कर दिया तो साथी छात्रों ने मारपीट की. छात्र पर हमला कैमरे में कैद हो गया और उसके कॉलेज के पांच साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनमें से ज्यादातर उससे छोटे हैं.

मामले में दर्ज की गई पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के सोलन में बहरा विश्वविद्यालय में एमबीए प्रथम वर्ष के छात्र 22 वर्षीय रजत कुमार, जो विश्वविद्यालय के छात्रावास में रहते थे, से उनके दो साथियों ने पूछा छात्रों को शनिवार को उनके साथ दूसरे कमरे में जाना होगा. जब कुमार ने इनकार कर दिया, तो वे उसे खींचकर कमरे में ले गए, जहां कुछ अन्य छात्र मौजूद थे. छात्रों ने कुमार को शराब पीने के लिए कहा और मना करने पर लात-घूंसों और बेल्ट से पीटकर उसकी पिटाई कर दी.

एक वीडियो, जो किसी छात्र द्वारा अपने सेलफोन पर शूट किया गया प्रतीत होता है, उसमें कुमार को कुछ अन्य छात्रों के सामने एक कुर्सी पर बैठे हुए दिखाया गया है. बातचीत होती है और जब शिकायत शब्द का उल्लेख किया जाता है, तो छात्रों में से एक खतरनाक तरीके से खड़ा होता है, कुमार के करीब जाता है और उसे थप्पड़ मारता है. 

 कुमार पर गालियों की बौछार शुरू कर देता है और उसे थप्पड़ मारता है. दूसरा छात्र कुमार को फिर से थप्पड़ मारता है और पहला उठता है, बेल्ट उठाता है और उसे मारना शुरू कर देता है. वीडियो में दिखाया गया है कि छात्र कुमार को मुक्का मार रहे हैं और कमरे में मौजूद अन्य लोग मूकदर्शक बने हुए हैं.

जैसे ही बातचीत और हमला जारी रहता है, छात्रों में से एक शराब की बोतल और एक गिलास लेकर कुमार के पास आता है और उसे एक पैग देता है, और उसे इसे पीने का निर्देश देता है और फिर 'मुर्गा' बन जाता है (अर्ध-बैठने की मुद्रा में बैठ जाता है)। सज़ा). कुमार ने शराब पीने से इंकार कर दिया और कहा कि उसने गलती की है, लेकिन हमलावरों में से एक ने उससे कहा कि अगर उसे हार्ड शराब नहीं चाहिए तो वह बीयर ले ले. छात्र कमरे में मौजूद लोगों में से एक को जल्दी से बीयर लाने का निर्देश देता है और उसे चेतावनी देता है कि अगर उसने ऐसा नहीं किया तो उसे पीटा जाएगा.

विश्वविद्यालय ने कुमार पर हमला करने वालों के खिलाफ जांच शुरू की और रैगिंग विरोधी समिति ने उन्हें उसके सामने पेश होने को कहा, लेकिन छात्रों ने इनकार कर दिया. सोलन के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि कुमार ने कंडाघाट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की, जिसने छात्रों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता और हिमाचल प्रदेश शैक्षणिक संस्थान (रैगिंग का निषेध) अधिनियम, 2009 की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया.

शिकायत दर्ज होने के बाद तीन छात्रों - चिराग राणा, दिव्यांश और करण डोगरा, जिनकी उम्र 19 वर्ष है - को गिरफ्तार कर लिया गया और दो अन्य - 19 वर्षीय कार्तिक और 22 वर्षीय सक्षम को बुधवार को हिरासत में ले लिया गया. अधिकारियों ने कहा कि इन सभी को अदालत में पेश किया जाएगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मोदी 3.0 : सरकारी कामकाज में सुधर और गुड गवर्नेंस को ग्रासरूट तक ले जाने की कवायद
हिमाचल प्रदेश: शराब पीने से किया मना तो कॉलेज के साथियों ने छात्र को बेल्ट से पीटा, 5 गिरफ्तार
'जेल की दीवारें मुझे कमजोर नहीं कर सकतीं' : तिहाड़ से बाहर आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने भरी हुंकार
Next Article
'जेल की दीवारें मुझे कमजोर नहीं कर सकतीं' : तिहाड़ से बाहर आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने भरी हुंकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com