75 साल राज करने वाली पार्टियों ने देश के लिए कुछ नहीं किया: CM के चंद्रशेखर

केसीआर ने कहा कि आजाद भारत के 75 साल में देश पर राज करने वाली पार्टियों ने देश के लिए कुछ नहीं किया. हमने जय तेलंगाना के नारे के साथ खुद को लामबंद किया और जो हम चाहते थे उसे हासिल किया. अन्य राजनीतिक दलों के लिए राजनीति एक खेल की तरह है.

75 साल राज करने वाली पार्टियों ने देश के लिए कुछ नहीं किया: CM के चंद्रशेखर

तेलगांना के CM के चंद्रशेखर राव

नई दिल्ली:

तेलगांना के CM के चंद्रशेखर राव ने बुधवार को टीआरएस पार्टी की आम सभा की बैठक में अपनी पार्टी का नाम बदलकर 'भारत राष्ट्र समिति' करने का प्रस्ताव पेश किया. इस प्रस्ताव को पूर्ण सभा ने सर्वसम्मति से अनुमोदित किया. इस अनुमोदन के साथ ही टीआरएस को भारत राष्ट्र समिति के नाम से घोषित किया गया. जल्द देश भर में इस पार्टी का विस्तार किया जाएगा.

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा,  "जो भी किया जाए उसे सार्थक और उज्ज्वल तरीके से किया जाना चाहिए. राज्य का दर्जा मिलने के बाद तेलंगाना में कृषि, बिजली, सिंचाई और पेयजल के सभी क्षेत्रों में विकास कार्यक्रम लागू किए जा रहे हैं. हम दलित आंदोलन, किसान आंदोलन और आदिवासी आंदोलन को साथ लेकर आगे बढ़ेंगे. तेलंगाना में विकास इसलिए संभव हुआ, क्योंकि हमने लीक से हटकर सोचा और अभिनव कार्यक्रम पेश किए. हम भारत के राजनीतिक क्षेत्र को प्रभावित करने के लिए राष्ट्रीय पार्टी के साथ एक कदम आगे बढ़ा रहे हैं.

CM के. चंद्रशेखर राव ने कहा, "ऐतिहासिक कार्यक्रम की योजना बनाई है. उसमें UP के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आएंगे. आज पार्टी का नाम बदलने के लिए सिर्फ एक आंतरिक बैठक है. बाद में लॉन्चिंग फंक्शन के लिए बुलाया जाएगा.

CM के. चंद्रशेखर राव ने आगे कहा, "देश भर की कई पार्टियों के नेता हमारे साथ आगे बढ़ने के लिए आगे आ रहे हैं. हम जानते हैं कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा ने तेलंगाना आंदोलन का पुरजोर समर्थन किया था. हम पहले ही कई अर्थशास्त्रियों और विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों के साथ कई विचार-विमर्श कर चुके हैं. नेशनल पार्टी के गठन में उनकी सलाह ली गई थी.

केसीआर ने कहा कि आजाद भारत के 75 साल में देश पर राज करने वाली पार्टियों ने देश के लिए कुछ नहीं किया. हमने जय तेलंगाना के नारे के साथ खुद को लामबंद किया और जो हम चाहते थे उसे हासिल किया. अन्य राजनीतिक दलों के लिए राजनीति एक खेल की तरह है. लेकिन टीआरएस पार्टी के लिए यह एक काम की तरह है. हमने तेलंगाना के विकास के लिए कार्यकर्ताओं के रूप में प्रतिबद्धता के साथ काम किया है.

तेलंगाना राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में पूरे देश की यात्रा करेंगे. इसमें किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए. हमें उज्ज्वल भारत बनाना है. अगर हमारे देश के संसाधनों का इस्तेमाल हमारे देश में होगा तो हम अमेरिका से बेहतर विकास करेंगे। हमारे पास अभी भी अच्छा समय है। हम पूरे देश में विस्तार करेंगे.

ये भी पढ़ें:- 
जब अजान के लिए अमित शाह ने बारामुला रैली में बीच में ही रोक दिया अपना भाषण
Sindoor Khela 2022 Date: नवरात्रि का सिंदूर खेला होता है बेहद खास, जानें इस रस्म को मनाने का सही तरीका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"ये पहले टेररिस्ट Hotspot था, आज टूरिस्ट Hotspot है" : बारामूला में बोले अमित शाह