CM एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के चुनाव चिन्ह 'तीर, धनुष' पर किया दावा, चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंद ने शिवसेना के "धनुष और तीर" के चिन्ह पर दावा करने के लिए चुनाव आयोग को एक चिट्ठी लिखी. शिंदे ने चुनाव आयोग को लिखी अपनी चिट्ठी में महाराष्ट्र में होने वाले उप-चुनावों को कारण बताया है.

CM एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के चुनाव चिन्ह 'तीर, धनुष' पर किया दावा, चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र:

अंधेरी पूर्व में होने वाले उपचुनाव को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को शिवसेना के चुनाव निशान धनुष और बाण पर दावा करने के लिए चुनाव आयोग को एक चिट्ठी लिखी है. हालांकि, अंधेरी सीट पर सत्तारूढ़ गठबंधन की ओर से इस सीट पर भाजपा चुनाव लड़ेगी. लेकिन शिंदे ने कहा है कि शिवसेना का उद्धव ठाकरे चुनाव निकाय के किसी भी निर्णय के अभाव में चुनाव चिन्ह का उपयोग कर सकता है.

चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी में शिंदे गुट ने कहा कि, "महाराष्ट्र में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए चुनाव चिन्ह के इस विवाद का जल्द निपटारा होना आवश्यक है. क्योंकि उद्धव ठाकरे गुट अपने उम्मीदवारों के लिए SSPP के चिन्ह पर दावा करेगा."

शिंदे, जो असली सेना होने का दावा करते हैं. उन्होंने धनुष और तीर के प्रतीक के साथ पार्टी के संस्थापक बाल ठाकरे की विरासत का दावा किया है. मामला अब चुनाव आयोग के पास लंबित है. पार्टी जून में विभाजित हो गई थी, जब शिंदे ने उद्धव ठाकरे के खिलाफ विद्रोह का नेतृत्व किया, उन पर बाल ठाकरे को धोखा देने और सेना की विचारधारा को कमजोर करने का आरोप लगाया.

कल हुई बड़ी दशहरा रैली शिंदे ने कहा: "क्या आपको वहां खड़े होने और बोलने का कोई नैतिक अधिकार है? आपने अपने निजी कारणों से शिव सैनिकों का इस्तेमाल किया और कांग्रेस और एनसीपी के साथ आगे बढ़े. बालासाहेब ठाकरे चलाते थे रिमोट कंट्रोल पर सरकार और आपने यह रिमोट कंट्रोल राकांपा को दे दिया."

ये भी पढ़ें:-
गाम्बिया ने 66 लोगों की मौत से जुड़े भारत में बने Cough Syrup को वापस लिया : रिपोर्ट
थाईलैंड में बच्चों के डे-केयर सेंटर में गोलीबारी, 22 बच्चों समेत 34 की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

MP:चीन कैसे कराता है विदेशों में भारतीयों से गुलामी, सौरभ शुक्ला की रिपोर्ट