विज्ञापन
Story ProgressBack

'गिरफ्तारी के बाद 7 किलो वजन घटा...', केजरीवाल की SC से अंतरिम बेल 7 दिन और बढ़ाने की मांग

Arvind Kejriwal Interim Bail: जेल में अरविंद केजरीवाल का 7 किलो वजन भी घट गया. ऐसे में जमानत मिल जाने के बाद केजरीवाल ने अपना चेकअप कराया. स्वास्थ्य जांच में सामने आया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कीटोन लेवल काफी ऊंचा है.

'गिरफ्तारी के बाद 7 किलो वजन घटा...', केजरीवाल की SC से अंतरिम बेल 7 दिन  और बढ़ाने की मांग
Arvind Kejriwal Bail Extension Request: केजरीवाल ने हेल्थ चेकअप के लिए SC 7 दिनों तक जमानत बढ़ाए जाने की मांग की है. 
नई दिल्ली:

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सुप्रीम कोर्ट में अंतरिम बेल सात दिन बढ़ाने के लिए याचिका दायक की है. बता दें कि अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च 2024 को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उन्हें 10 मई को मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली थी. वह लगभग 51 दिनों तक दिल्ली की तिहाड़ जेल में थे. 

जेल में केजरीवाल का वजन 7 किलो कम हो गया था

इस दौरान उनका 7 किलो वजन भी घट गया. ऐसे में जमानत मिल जाने के बाद केजरीवाल ने अपना चेकअप कराया. स्वास्थ्य जांच में सामने आया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कीटोन लेवल काफी ऊंचा है. वह मैक्स के डॉक्टरों से जांच करा रहे हैं. केजरीवाल को PET-CT स्कैन कराने के लिए भी कहा गया है. इस वजह से केजरीवाल ने अपने हेल्थ चेकअप के लिए सुप्रीम कोर्ट 7 दिनों तक जमानत बढ़ाए जाने की मांग की है. 

केजरीवाल के वकील ने दाखिल किया लिखित जवाब

अरविंद केजरीवाल के वकील अमित देसाई ने सुप्रीम कोर्ट में लिखित जवाब दाखिल किया है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व फैसलों का हवाला देते हुए कहा है कि ईडी के पास गिरफ्तारी के उचित आधार नहीं हैं. सिर्फ संदेह के आधार पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है. पीएमएलए में गिरफ्तारी के मानक तय हैं, जो ईडी द्वारा अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के समय नहीं निभाए गए. 

उन्होंने लिखा, धारा 19 के तहत गिरफ्तारी केवल धारणाओं, अनुमानों, अटकलों पर आधारित नहीं हो सकती है. ऐसी सामग्री होना जरूरी है, जिसका स्पष्ट आधार हो‌. केवल संदेह के आधार पर गिरफ्तारी वैध नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा है और पक्षों को लिखित दलीलें दाखिल करने की छूट दी थी.

SC से केजरीवाल को 1 जून तक मिली है जमानत

बता दें कि अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट द्वारा 1 जून तक अंतरिम जमानत दी गई थी ताकि वह लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कर सकें और कैंपेन में हिस्सा ले सकें. नियमों के अनुसार उन्हें 2 जून को तिहाड़ जेल में सरेंडर करना होगा. 

मेक्स अस्पताल में शुरू हुई प्रारंभमिक जांच

मेक्स अस्पताल की मेडिकल टीम ने पहले ही उनकी प्रारंभिक जांच कर ली है. मुख्यमंत्री के वकील ने तर्क दिया है कि उनकी भलाई के लिए ये परीक्षण जरूरी हैं और अदालत से आवश्यक चिकित्सा जांच को पूरा करने के लिए विस्तार से इस पर विचार करने की रिक्वेस्ट की है. 

केजरीवाल की अंतरिम जमानत से खड़ा हुआ विवाद

केजरीवाल को दी गई अंतरिम जमानत ने विवाद खड़ा कर दिया है, भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया है कि उन्हें सर्वोच्च न्यायालय से "स्पेशल ट्रीटमेंट" मिला है. हालांकि, जमानत देने में शामिल न्यायाधीशों ने दृढ़ता से कहा है कि अरविंद केजरीवाल के पक्ष में कोई अपवाद नहीं बनाया गया है.

यह भी पढ़ें : 

"...बर्दाश्त नहीं" : भारत के चुनाव को लेकर पाकिस्तान के नेता की टिप्पणी पर अरविंद केजरीवाल

दिल्‍ली में वोटर टर्नआउट क्‍या दे रहा संदेश... जानें कन्‍हैया, बांसुरी स्‍वराज समेत 7 सीटों पर कितने पड़े वोट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पुराना घर ज़्यादा दाम पर बेचकर अब नहीं बचा पाएंगे टैक्स, निर्मला सीतारमण ने किया ऐलान
'गिरफ्तारी के बाद 7 किलो वजन घटा...', केजरीवाल की SC से अंतरिम बेल 7 दिन  और बढ़ाने की मांग
सेना प्रमुख ने उपराज्यपाल को जम्मू में आतंकवाद से निपटने के लिए 'रणनीतिक दृष्टिकोण' का आश्वासन दिया
Next Article
सेना प्रमुख ने उपराज्यपाल को जम्मू में आतंकवाद से निपटने के लिए 'रणनीतिक दृष्टिकोण' का आश्वासन दिया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;