विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 24, 2019

CAA के खिलाफ प्रदर्शन: पुलिस ने कबूला, बिजनौर में पुलिस की गोली से ही मरा IAS की तैयारी कर रहा युवक

पुलिस अधिकारी का बयान उत्तर प्रदेश पुलिस प्रमुख के बयान के बिल्कुल विपरित है. यूपी के डीजीपी ने कहा था कि पुलिस फायरिंग में एक भी मौत नहीं हुई है. डीजीपी ओपी सिंह ने शनिवार को एनडीटीवी से कहा था, 'हमने एक भी गोली नहीं चलाई'.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश पुलिस ने पहली बार कबूल किया है कि नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों में उनकी ओर से फायरिंग की गई थी. यूपी में 15 लोगों की मौत प्रदर्शनों के दौरान हुई, जिनमें ज्यादात्तर की मौत गोली लगने से हुई है. लेकिन पुलिस का अभी तक कहना था कि उन्होंने कहीं भी प्रदर्शनकारियों पर एक भी गोली नहीं चलाई. लेकिन पश्चिम यूपी के बिजनौर में पुलिस ने एनडीटीवी को बताया कि शहर में दो प्रदर्शनकारियों की मौत हुई है, जिनमें से एक की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई. बिजनौर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान शुक्रवार को हिंसा भड़क गई थी. बिजनौर के पुलिस प्रमुख ने बताया कि एक पुलिसकर्मी ने आत्मरक्षा में 20 वर्षीय सुलेमान पर गोली चलाई थी.

बिजनौर के एसपी संजीव त्यागी ने एनडीटीवी से कहा, 'जब हमारा एक कांस्टेबल छीनी गई बंदूक वापस लेने के लिए आगे बढ़ा तो भीड़ में से किसी ने उन पर फायरिंग कर दी. वह बाल-बाल बचे. जवाबी कार्रवाई और आत्मरक्षा के तौर पर उन्होंने उस पर गोली चला दी. उसके दोस्त उसे लेकर चले गए. उसका नाम सुलेमान है और उसकी मौत हो गई. एक और प्रदर्शनकारी अनिस की भी भीड़ की ओर से की गई फायरिंग में मौत हो गई.'

JDU के प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी से कहा - शुक्रिया, हमें उम्मीद है कि आप कांग्रेस पार्टी....

पुलिस अधिकारी का बयान उत्तर प्रदेश पुलिस प्रमुख के बयान के बिल्कुल विपरित है. यूपी के डीजीपी ने कहा था कि पुलिस फायरिंग में एक भी मौत नहीं हुई है. डीजीपी ओपी सिंह ने शनिवार को एनडीटीवी से कहा था, 'हमने एक भी गोली नहीं चलाई'. यूपी पुलिस ने कहा था कि केवल प्रदर्शनकारियों ने ही हिंसा में हथियारों का इस्तेमाल किया था. साथ ही कहा था कि कुछ पुलिसकर्मी प्रदर्शनकारियों के हमले में जख्मी हो गए.

सुलेमान के परिवार का कहना है कि वह सिविल सर्विज एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रहा था और उसका प्रदर्शनों से कोई लेना देना नहीं था. उन्होंने दावा किया है कि पुलिस ने उन्हें डराया है.

CAA के मामले पर मोदी सरकार में मंत्री ने दिए संकेत, कहा- अगर दिक्कतें आती हैं तो...

सुलेमान के भाई शोएब मलिक ने एनडीटीवी से बताया, 'मेरा भाई नमाज पढ़ने गया था. वह नमाज के बाद कुछ खाने के लिए घर लौट रहा था. पिछले कुछ दिनों से उसे बुखार था. वह हमारे घर के पास की मस्जिद नहीं गया था, वह दूसरी मस्जिद गया था. जब वह बाहर आया तो लाठीचार्ज किया जा रहा था और आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे थे. पुलिस ने उसे उठाया और गोली मार दी.' कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को बिजनौर पहुंचकर सुलेमान और अनिस के परिवार वालों से मुलाकात की. 

CAA पर नफरत फैलाने के मामले में AAP विधायक अमानतुल्लाह के खिलाफ FIR

VIDEO: CAA Protest: 5 साल के बच्चे ने खत लिखकर UN से राज्य में हस्तक्षेप करने की लगाई गुहार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भगोड़े कारोबारी विजय माल्‍या को झटका, सेबी ने 3 साल के लिए प्रतिभूति बाजार से प्रतिबंधित किया
CAA के खिलाफ प्रदर्शन: पुलिस ने कबूला, बिजनौर में पुलिस की गोली से ही मरा IAS की तैयारी कर रहा युवक
वित्त मंत्री के बजट पर गदगद PM मोदी : 84 मिनट के भाषण में 78 बार थपथपाई मेज
Next Article
वित्त मंत्री के बजट पर गदगद PM मोदी : 84 मिनट के भाषण में 78 बार थपथपाई मेज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;