चीन ने अरुणाचल के एथलीटों को जारी किया स्टेपल्ड वीजा, भारत ने जताया कड़ा ऐतराज

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने  कहा इस मुद्दे पर हमारी पोजिशन शुरू से ही साफ है. हम यह मानते हैं कि वैध भारतीय पासपोर्ट रखने वाले भारतीय नागरिकों के लिए वीजा व्यवस्था में किसी आधार पर कोई भेदभाव या गतल व्यवहार नहीं होना चाहिए.

चीन ने अरुणाचल के एथलीटों को जारी किया स्टेपल्ड वीजा, भारत ने जताया कड़ा ऐतराज

भारत ने चीन के कदम पर जताया कड़ा ऐतराज

नई दिल्ली:

भारत ने चीन द्वारा अरुणाचल प्रदेश के एथलीटों को स्टेपल्ड वीजा जारी करने को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. भारत ने कहा है कि इस तरह की चीजों को स्वीकार नहीं किया जाएगा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत पहले ही इस मामले पर चीन के समक्ष अपना ''कड़ा विरोध'' दर्ज करा चुका है.

बागची ने कहा कि यह सरकार के संज्ञान में आया है कि कुछ भारतीय नागरिकों जो चीन में एक अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए जाने वाले हैं उन्हें चीन ने स्टेपल वीजा जारी किया गया.उन्होंने आगे कहा कि यह अस्वीकार्य है और हमने इस मामले पर अपनी सतत स्थिति को दोहराते हुए चीनी पक्ष के समक्ष अपना कड़ा विरोध दर्ज कराया है. और भारत इस तरह की कार्रवाइयों पर उचित प्रतिक्रिया देने का अधिकार सुरक्षित रखता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बागची ने यह जवाब मीडिया ब्रीफिंग के दौरान अरुणाचल प्रदेश के खिलाड़ियों को स्टेपल वीजा जारी करने के सवाल के जवाब में दिया. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर हमारी पोजिशन शुरू से ही साफ है. हम यह मानते हैं कि वैध भारतीय पासपोर्ट रखने वाले भारतीय नागरिकों के लिए वीजा व्यवस्था में किसी आधार पर कोई भेदभाव या गतल व्यवहार नहीं होना चाहिए.