विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्ली जलबोर्ड के 40 फीट गहरे बोरवेल पाइप में गिरे शख्स की मौत, पुलिस ने कहा- चोरी करके भागा था

दिल्ली के केशोपुर मंडी क्षेत्र में बोरवेल में गिरे शख्‍स को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए तेजी से ऑपरेशन किया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. एनडीआरएफ ने इस शख्‍स का शव बरामद कर लिया है.

Read Time: 3 mins

यह घटना दिल्ली के केशोपुर मंडी इलाके की है.

नई दिल्ली:

दिल्ली के केशोपुर मंडी क्षेत्र में बोरवेल में गिरे शख्‍स को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए तेजी से ऑपरेशन किया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. एनडीआरएफ ने इस शख्‍स का शव बरामद कर लिया है.  केशोपुर मंडी क्षेत्र में कल देर रात दिल्ली जल बोर्ड के 40 फुट गहरे बोरवेल में गिरने से एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई. राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), जो बचाव प्रयासों का नेतृत्व कर रहा था, उसने शख्‍स का शव बोरवेल से बरामद कर लिया है. अधिकारियों को रात 1 बजे सूचना मिली कि केशोपुर में एक बच्चा बोरवेल में गिर गया है, लेकिन बाद में पता चला कि यह एक युवक है, जो अंदर फंसा हुआ है. पुलिस ने बताया कि ये शख्‍स चोरी करके भाग रहा था.

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस), राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), और दिल्ली पुलिस की टीमें बचाव अभियान का नेतृत्व कर रही थीं. जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस के पास रविवार सुबह पीसीआर पर एक कॉल आया था. इस पर जलबोर्ड के सिक्योरिटी गार्ड ने पुलिस को बताया था कि दिल्ली जलबोर्ड के 50 फीट गहरे बोरवेल पाइप में शख्स गिर गया है.

बचाव कर्मियों के अनुसार, घटना की सूचना मिलने के बाद पांच दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. एनडीआरएफ की रेस्क्यू टीम का नेतृत्व प्रभारी निरीक्षक वीर प्रताप सिंह कर रहे थे.

मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर एक पोस्ट किया था, "केशोपुर इलाक़े में जिस व्यक्ति के बोरवेल में गिरने की घटना सामने आयी है, वहां NDRF एवं दिल्ली जल बोर्ड द्वारा बचाव कार्य जारी है. जल मंत्री आतिशी ने मौक़ा का जायज़ा लिया. पता चला है कि बोरवेल एक ताले-चाबी से बंद कमरे के अंदर था. दिल्ली पुलिस पूरी घटना की जाँच कर रही है. उन्होंने कहा, "DJB को भी जांच के आदेश दिये गये हैं. ज़िम्मेदार अफ़सर पर सख़्त से सख़्त कार्यवाही की जाएगी. और 48 घंटे में युद्धस्तर पर सभी सरकारी और प्राइवेट बोरवेल को सील किया जाएगा."

वहीं आतिशी ने भी मामले पर एक पोस्ट किया है. अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा, "ऐसे मामले दोबारा सामने न आए इसे लेकर जल बोर्ड को सख़्त आदेश दिए है कि, दिल्ली में बंद पड़े सभी प्राइवेट-सरकारी बोरबेल को 48 घंटे के अंदर वेल्डिंग कर सील किया जाए और मुझे इसकी रिपोर्ट सौंपी जाए".  

हालांकि, अभी तक यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि गिरने वाला शख्स कौन है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या बिरला के पक्ष में वोट डालेंगे चंद्रशेखर? जानिए लोकसभा अध्यक्ष चुनाव पर 10 बड़े अपडेट
दिल्ली जलबोर्ड के 40 फीट गहरे बोरवेल पाइप में गिरे शख्स की मौत, पुलिस ने कहा- चोरी करके भागा था
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Next Article
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;