विज्ञापन
This Article is From Dec 21, 2023

छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल का विस्तार कल, ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ, CM साय ने दी जानकारी

Chhattisgarh Cabinet Formation: छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल का गठन कल यानी की शुक्रवार 22 दिसंबर को होगा. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने गुरुवार शाम यह जानकारी दी. उन्होंने मंत्री पद की शपथ लेने वाले विधायकों के नाम भी खोले.

छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल का विस्तार कल, ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ, CM साय ने दी जानकारी
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय.

Chhattisgarh Cabinet Formation: छत्तीसगढ़ की नई भाजपा सरकार के कैबिनेट गठन की तस्वीर साफ हो गई है. कल यानी कि शुक्रवार 22 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. यह जानकारी गुरुवार शाम छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने दी. सीएम साय ने बताया कि शुक्रवार को 9 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. 

दरअसल गुरुवार को विधानसभा परिसर में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने संवाददाताओं से कहा कि राजभवन में नौ विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार के बारे में पूछे जाने पर साय ने कहा, ''हमारे मंत्रिमंडल के नए सदस्य शुक्रवार सुबह पूर्वाह्न पौने 12 बजे राजभवन में शपथ लेंगे.''

मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम, दयालदास बघेल, केदार कश्यप, लाखनलाल देवांगन, श्याम बिहारी जायसवाल, ओपी चौधरी, टंक राम वर्मा और लक्ष्मी राजवाड़े मंत्री पद की शपथ लेंगे. मंत्रियों का शपथ ग्रहण कल जरूर होगा लेकिन अभी किसे कौन का मंत्रालय मिलेगा इसकी घोषणा नहीं की गई है. 

90 सदस्यीय विधानसभा में अधिकतम 13 मंत्री 

मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि जल्द ही विभागों का आवंटन भी कर दिया जाएगा. मालूम हो कि 90 सदस्यीय विधानसभा वाले छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री सहित अधिकतम 13 मंत्री हो सकते हैं. मुख्यमंत्री साय और दो उपमुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा ने 13 दिसंबर को शपथ ली थी. ऐसे में अभी राज्य में 10 विधायकों के मंत्री बनने की गुजाइंश है. शुक्रवार को 9 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. मंत्री का एक पद बाद में भरा जाएगा. 

किरण देव सिंह बने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

बताते चले कि गुरुवार को ही भाजपा ने पहली बार विधायक बने जगदलपुर विधायक किरण सिंह देव को छत्तीसगढ़ का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. किरण देव को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद सीएम विष्णु देव साय ने उन्हें बधाई देते हुए सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा कि जगदलपुर विधायक किरण सिंह देव को नए प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. मुझे आशा नहीं अपितु विश्वास है कि आपके कुशल नेतृत्व में निश्चित ही पार्टी छत्तीसगढ़ में नई ऊंचाइयों को छुएगी.

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने खोले पत्ते, बोले- इन्हें दी जाएगी मंत्रिमंडल में जगह

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अपने ही पतियों की जान की दुश्‍मन क्‍यों बन जाती हैं पत्नियां? आपके होश उड़ा देगी यह रिपोर्ट 
छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल का विस्तार कल, ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ, CM साय ने दी जानकारी
प्रतापगढ़ : एआरटीओ ने जब्त की बच्चों से भरी स्कूल बस, धूप में भूखे-प्यासे तड़पते रहे, गुस्साए पेरेंट्स
Next Article
प्रतापगढ़ : एआरटीओ ने जब्त की बच्चों से भरी स्कूल बस, धूप में भूखे-प्यासे तड़पते रहे, गुस्साए पेरेंट्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com