चन्नी के भतीजे ने सरकारी नौकरी के लिए पंजाब के क्रिकेटर से दो करोड़ रुपये मांगे: भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आरोप लगाया कि चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे ने खेल कोटे के तहत सरकारी नौकरी दिलाने के लिए एक क्रिकेटर से दो करोड़ रुपये की मांग की थी.

चन्नी के भतीजे ने सरकारी नौकरी के लिए पंजाब के क्रिकेटर से दो करोड़ रुपये मांगे: भगवंत मान

पंजाब सीएम भगवंत मान (फाइल फोटो)

संगरूर:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को आरोप लगाया कि उनके पूर्ववर्ती चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे ने खेल कोटे के तहत सरकारी नौकरी दिलाने के लिए एक क्रिकेटर से दो करोड़ रुपये की मांग की थी. भगवंत मान ने यह दावा संगरूर के दिरबा और चीमा में तहसील परिसरों की स्थापना के लिए आधारशिला रखने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए किया. चन्नी ने हालांकि मान के आरोपों को खारिज किया और मुख्यमंत्री पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया.

भगवंत मान ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि उनकी सरकार ने कार्यभार संभालने के बाद से पूरी तरह योग्यता के आधार पर 29,000 से अधिक युवाओं को नौकरी दी है. पंजाब सीएम मान ने कहा कि जब वह पिछले हफ्ते इंडियन प्रीमियर लीग मैच देखने के लिए हिमाचल प्रदेश में थे तो धर्मशाला में पंजाब के एक क्रिकेटर से मिले थे. मान ने कहा, ‘‘मैं उसके नाम का खुलासा नहीं करूंगा. वह पंजाब की टीम में खेलता है.''

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि क्रिकेटर ने उन्हें बताया कि उसने खेल कोटे के तहत सरकारी नौकरी के लिए आवेदन किया था. पंजाब सीएम भगवंत मान ने कहा कि जब अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री थे, तो क्रिकेटर से कहा गया था कि उसे नौकरी मिलेगी. उन्होंने दावा किया कि क्रिकेटर और उसके पिता फिर चन्नी से मिले जिन्हें सिंह की जगह मुख्यमंत्री बनाया गया था और चन्नी ने उनसे अपने भतीजे से मिलने के लिए कहा.

मुख्यमंत्री मान ने दावा किया कि क्रिकेटर ने उन्हें बताया कि वह चन्नी के भतीजे से मिला जिसने नौकरी के एवज में दो करोड़ रुपये की मांग की. बाद में, पत्रकारों से बातचीत में चन्नी ने मान के दावे को खारिज किया और उन पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें : दिल्ली के बाजारों में 2,000 रुपये के नोट से खरीदारी बढ़ी, नए-नए तरीके अपना रहे लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : अटकी हुई नोएडा आवासीय परियोजनाओं का 2 सप्ताह के भीतर समाधान करने की योजना : यूपी सरकार के अधिकारी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)