चंद्रयान -3 की सफलता पूरी मानवता की कामयाबी है: पीएम मोदी ने यूएई के राष्ट्रपति से कहा

भारत का चंद्र मिशन चंद्रयान -3 बुधवार को शाम छह बजकर चार मिनट पर चंद्रमा की सतह पर उतरा. भारत अब उन चार विशिष्ट देशों के क्लब में शामिल हो गया है, जो चंद्रमा पर पहुंचे हैं. चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचने वाला भारत पहला देश बन गया है.

चंद्रयान -3 की सफलता पूरी मानवता की कामयाबी है: पीएम मोदी ने यूएई के राष्ट्रपति से कहा

पीएम मोदी ने बृहस्पतिवार को संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति से फोन पर बातचीत की.

नई दिल्ली:

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चंद्रमा की सतह पर चंद्रयान -3 के सफलतापूर्वक उतरने पर बधाई दी. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह पूरी मानवता खासकर ‘ग्लोबल साउथ' के लोगों के लिए एक सफलता है. प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार मोदी ने बृहस्पतिवार को संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति से फोन पर बातचीत की.

बयान के अनुसार संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री और भारत के लोगों को चंद्रयान -3 मिशन की सफलता पर हार्दिक बधाई दी. इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने उन्हें इस सद्भाव के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि चंद्रयान की सफलता पूरी मानवता खासकर ‘ग्लोबल साउथ' के लोगों की सफलता है.

अपने अंतरिक्ष कार्यक्रम में लंबी छलांग लगाते हुए भारत का चंद्र मिशन चंद्रयान -3 बुधवार को शाम छह बजकर चार मिनट पर चंद्रमा की सतह पर उतरा. भारत अब उन चार विशिष्ट देशों के क्लब में शामिल हो गया है, जो चंद्रमा पर पहुंचे हैं. चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचने वाला भारत पहला देश बन गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत से पहले अमेरिका, चीन और पूर्व सोवियत संघ चंद्रमा पर पहुंचे थे.