विज्ञापन

मुद्दा बिल नहीं, सरकार की नीयत है.., वक्फ संशोधन बिल पर NDTV से बोले चंद्रशेखर आजाद

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि यह कानून मुसलमान के दमन करने का काम करेगा तो हम इसका पुरजोर विरोध करेंगे.

मुद्दा बिल नहीं, सरकार की नीयत है.., वक्फ संशोधन बिल पर NDTV से बोले चंद्रशेखर आजाद
नई दिल्ली:

वक्फ संशोधन बिल (Waqf Amendment Bill) पर आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नगीना से सांसद चंद्रशेखर आजाद से एनडीटीवी ने खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि देखिए जेपीसी को इसलिए भेजा गया क्योंकि भारी विरोध का सामना करना पड़ा. हमने और हमारे साथियों ने ही इसकी मांग की थी. तब जाकर इसे जेपीसी में भेजा गया. चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि देखिए असल बात नियत की है. क्या भारतीय जनता पार्टी की एक भी नीति मुसलमान के पक्षधर है. अगर है तो आप मुझे बताइए.

आजाद ने कहा कि मदरसा को जो फंड मिलता था सरकार ने उसे बंद कर दिया. मदरसा टीचर की भर्ती नहीं कर रहे हैं. आपने ना तो एक मेंबर मुसलमान बनाए और ना ही मंत्री बनाया तो आपकी नीयत पर क्यों विश्वास किया जाए. पिछले 10 सालों में मुसलमान पर जो हमले हुए हैं. आर्थिक बहिष्कार के नारे लगे हैं गोलीमारो के नारे लगे हैं. इससे भय पैदा होता है. 

सरकार की नीतियां मुसलमान विरोधी
बीजेपी के तमाम नेता जो बात कहते हैं उस मुसलमान को लेकर उनकी नीतियों पर शक होता है.  किसी को परेशान करने के लिए लाठी गोली की जरूरत नहीं है उसका रोजगार खत्म कर दो. इसी वह अपने पैरों पर खड़े नहीं हो पाएंगे. सर्वे कमीशन को आपने खत्म कर दिए और डीएम को पावर दे दिए गए. हम यूपी में कलेक्टर को देख रहे हैं यह किसके साथ काम करते हैं जिसकी सरकार होती है उसके साथ काम करते हैं. 

यह कानून मुसलमान के दमन करने का काम करेगा तो हम इसका पुरजोर विरोध करेंगे. अपने बजट में मुसलमान को क्या दिया आपके पास मौका था उनके लिए कुछ करने का. आप बताइए बिलकिस बानो के साथ जो जुल्म हुआ उसमें आपने क्या किया? अगर सुप्रीम कोर्ट दखल नहीं देता तो आपने तो रिहा कर दिया था. 

गरीबों के हित में कुछ भी होगा तो मैं समर्थन करूंगा: चंद्रशेखर
आप थोड़ी-थोड़ी बात पर मुसलमान के घर बुलडोजर चला देते हो.  यह सोची समझी रणनीति है कि हिंदू मुसलमान कराया जाए.  देखिए अगर कुछ भी अच्छा आएगा गरीबों के लिए आएगा तो मैं खुलकर समर्थन करूंगा. अगर गलत होगा तो मैं उसका विरोध करूंगा. जिसे बांग्लादेश का मुद्दा देख लीजिए हमने सरकार का समर्थन किया.  देश की सुरक्षा के लिए सरकार के स्टैंड का हमने सपोर्ट किया. 

अगर आप देश को बांटने का काम करोगे पॉलिसी वैसी होगी तो हम उसका विरोध करेंगे कमजोर वर्गों के खिलाफ होगी तब उसके खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे.  देखिए जेपीसी में चर्चा होगी और हम अपनी आपत्ति वहां दर्ज कराएंगे.   देश के खजाने से मुसलमान के लिए क्या किया या उससे तय होगा.  सरकार के लोग केवल बातें ही बड़ी-बड़ी करते हैं.  हम इस बिल का पूरा विरोध करते हैं.

ये भी पढ़ें- : 

'और कितना बांटना चाहते हैं...' : कांवड़ यात्रा नेम प्लेट विवाद पर चंद्रशेखर आजाद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
3 सैनिक, 109 घंटे... और घुटनों पर हैदराबाद का फन्नेखां निजाम, जानें ऑपरेशन पोलो की कहानी
मुद्दा बिल नहीं, सरकार की नीयत है.., वक्फ संशोधन बिल पर NDTV से बोले चंद्रशेखर आजाद
राहुल गांधी ने अमेरिका में दिया चीन पर ऐसा बयान, आगबबूला हुए अनुराग और चिराग पासवान
Next Article
राहुल गांधी ने अमेरिका में दिया चीन पर ऐसा बयान, आगबबूला हुए अनुराग और चिराग पासवान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com