चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वीडियो लीक : अब टॉयलेट इस्तेमाल करने से डर रही छात्राएं

Chandigarh University video leak: फिलहाल छात्र-छात्राओं का विरोध-प्रदर्शन शांत हो गया है लेकिन विश्वविद्यालय को शनिवार तक बंद करने की घोषणा की गई है. इसके बाद आसपास के शहरों के कई छात्र अपने-अपने घर के लिए रवाना हो गए हैं.

चंडीगढ़:

पंजाब के मोहाली स्थित प्राइवेट चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की छात्राओं को अब वॉशरूम इस्तेमाल करने में डर लग रहा है. एक हॉस्टल से पिछले दिनों एक छात्रा का वीडियो लीक हुआ था. इस वाकये के बाद कैंपस में दो दिनों तक भारी विरोध प्रदर्शन हुआ था. फिलहाल छात्र-छात्राओं का विरोध-प्रदर्शन शांत हो गया है लेकिन विश्वविद्यालय  को शनिवार तक बंद करने की घोषणा की गई है. इसके बाद आसपास के शहरों के कई छात्र अपने-अपने घर के लिए रवाना हो गए हैं.

छात्राओं का आरोप है कि उसके हॉस्टल में ही रह रही एक छात्रा ने 60 छात्राओं के प्राइवेट वीडियो बना लिए और उसे शिमला में रहने वाले अपने ब्वॉयफ्रेंड को भेज दिए. उनका यह भी आरोप है कि उनमें से कुछ वीडियो सोशल मीडिया और पोर्न वेबसाइट पर अपलोड किए गए हैं.

हालांकि, मोहाली पुलिस ने इससे इनकार किया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी छात्रा ने सिर्फ अपना वीडियो रिकॉर्ड किया था और उसे अपने ब्बॉयफ्रेंड को भेजा था. पुलिस ने कहा है कि जांच में किसी दूसरी लड़की का कोई अन्य वीडियो नहीं मिला है. पुलिस के मुताबिक, अफवाह फैलने से छात्रोाओं में दहशत फैली और यूनिवर्सिटी में विरोध-प्रदर्शन हुआ.

मोहाली MMS लीक मामला: शनिवार तक बंद की गई चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी, हॉस्टल वार्डन सस्पेंड, कुल तीन गिरफ्तार

मामले में आरोपी लड़की, उसका प्रेमी और उसका पूर्व प्रेमी बताए जाने वाले एक अन्य लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया है.

कल (रविवार) शाम विरोध प्रदर्शन के दौरान NDTV से बात करते हुए, कई छात्राओं ने कहा कि वे अब वॉशरूम का इस्तेमाल करने से डर रही हैं. पुलिस ने यह भी जांच शुरू कर दी है कि हॉस्टल में छिपे कैमरे तो नहीं हैं.

यह पूछे जाने पर कि क्या छात्राओं में डर है, विरोध प्रदर्शन करने वाली एक छात्रा ने कहा, "मैं एक डे स्कॉलर हूं, लेकिन छात्रावास में रहने वाली छात्राएं कह रही हैं कि निश्चित रूप से उन्हें डर लग रहा है." छात्रा ने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस को रिश्वत दी है, इसलिए वे छात्राओं का समर्थन नहीं कर रहे हैं.

Ground Report: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में आखिर क्यों बरपा है हंगामा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक अन्य छात्रा ने कहा कि पुलिस के बयानों में कोई एकरूपता और निरंतरता नहीं है. छात्रा ने कहा, "अगर उसने केवल अपना वीडियो फॉरवर्ड किया, तो वह लॉक-अप में क्यों है? उनके बयानों का कोई मतलब नहीं है. हम चाहते हैं कि कक्षाएं फिर से शुरू हों, हम चाहते हैं कि सब कुछ सामान्य हो, लेकिन साथ ही, हम कोई भ्रम नहीं चाहते."