केंद्रीय मंत्री के ट्वीट के बाद केंद्र ने कहा, रोहिंग्याओं को दिल्ली में फ्लैट नहीं देंगे

गृह मंत्रालय ने इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि ः रोहिंग्या अवैध विदेशियों के संबंध में मीडिया के कुछ हिस्सों में समाचार रिपोर्टों के बारे में यह स्पष्ट किया जाता है कि गृह मंत्रालय (एमएचए) ने नई दिल्ली के बक्करवाला में रोहिंग्या अवैध प्रवासियों को ईडब्ल्यूएस फ्लैट प्रदान करने के लिए कोई निर्देश नहीं दिया है. 

केंद्रीय मंत्री के ट्वीट के बाद केंद्र ने कहा, रोहिंग्याओं को दिल्ली में फ्लैट नहीं देंगे

रोहिंग्या मसले पर गृह मंत्रालय का स्पष्टीकरण

नई दिल्ली :

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के ट्वीट के मुताबिक अब देश की राजधानी के बक्करवाला में रोहिंग्याओ को EWS फ्लैट्स में शिफ्ट किया जाएगा. इस ट्वीट के बाद आप नेता सौरभ भारद्वाज ने अपने ट्वीट में लिख बीजेपी को घेरा. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'भारत के अंदर रोहिंग्या लाने वाले भाजपाई, अब बसाने वाले भाजपाई, अपनी पीठ ठप थपाने वाले भी भाजपाई'. इतना ही नहीं, सरकार के इस तथाकथित फैसले से विश्व हिंदू परिषद भी काफी नाराज दिख रही है.

बहरहाल अब इस मामले में गृह मंत्रालय को कूदना पड़ा और स्पष्टीकरण दिया गया कि ऐसी किसी योजना को लेकर आगे बढ़ने का इरादा नहीं है. गृह मंत्रालय ने इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि ः रोहिंग्या अवैध विदेशियों के संबंध में मीडिया के कुछ हिस्सों में समाचार रिपोर्टों के बारे में यह स्पष्ट किया जाता है कि गृह मंत्रालय (एमएचए) ने नई दिल्ली के बक्करवाला में रोहिंग्या अवैध प्रवासियों को ईडब्ल्यूएस फ्लैट प्रदान करने के लिए कोई निर्देश नहीं दिया है. 

अपने दूसरे ट्वीट में गृह मंत्रालय ने कहा कि: दिल्ली सरकार ने रोहिंग्याओं को एक नए स्थान पर स्थानांतरित करने का प्रस्ताव रखा था. MHA ने GNCTD को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि रोहिंग्या अवैध विदेशी वर्तमान स्थान पर बने रहेंगे क्योंकि MHA पहले ही MEA के जरिए संबंधित देश के साथ उनके निर्वासन का मामला उठा चुका है.

गृह मंत्रालय ने एक तीसरे ट्वीट में स्थिति को और स्पष्ट करते हुए कहा कि अवैध विदेशियों को कानून के अनुसार उनके निर्वासन तक डिटेंशन सेंटर में रखा जाना है. दिल्ली सरकार ने वर्तमान स्थान को डिटेंशन सेंटर घोषित नहीं किया है. उन्हें तत्काल ऐसा करने के निर्देश दिए गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com