FCI भ्रष्टाचार मामले में पंजाब में 30 से ज्यादा स्थानों पर CBI की छापेमारी: सूत्र

अधिकारियों के अनुसार तकनीकी सहायकों से लेकर कार्यकारी निदेशकों तक के अधिकारी कथित रूप से निजी मिल मालिकों से रिश्वत लेने वाले समूह में शामिल थे.

FCI भ्रष्टाचार मामले में पंजाब में 30 से ज्यादा स्थानों पर CBI की छापेमारी:  सूत्र

प्राथमिकी में पंजाब में एफसीआई के कई डिपो में रिश्वत वसूली का विवरण दिया गया है.

चंडीगढ़:

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के सिलसिले में मंगलवार को पंजाब में 30 से ज्यादा स्थानों पर छापेमारी शुरू की. सूत्रों के अनुसार फिरोजपुर, संगरुर, फतेहपुर साहेब, मोगा, लुधियाना, पटियाला, राजपुरा, मोहाली जैसी जगहों पर रेड चल रही है. जानकारी के मुताबिक सीबीआई की टीमों ने 'ऑपरेशन कनक 2' के तहत सरहिंद, फतेहपुर साहिब और मोंगा सहित पंजाब के कई जिलों में अनाज व्यापारियों, चावल मिल मालिकों और एफसीआई के सेवारत व सेवानिवृत्त अधिकारियों के परिसरों पर छापे मारे.

एफसीआई में अधिकारियों के एक संगठित समूह से संबंधित प्राथमिकी के सिलसिले में दूसरी बार छापे मारे गए हैं. आरोप है कि इस समूह ने निजी मिल मालिकों द्वारा आपूर्ति किए गए कम गुणवत्ता वाले अनाज और अन्य फायदों पर पर्दा डालते हुए प्रति फसल सीजन एफसीआई गोदामों में उतारे गए प्रति ट्रक पर 1000-4000 रुपये रिश्वत ली. बाद में रिश्वत की राशि को निचले स्तर से लेकर उच्च स्तर के अधिकारियों के बीच वितरित किया गया.

ये भी पढ़ें-  हैदराबाद : आवारा कुत्तों ने नोच-नोचकर ले ली 5 साल के मासूम की जान

प्राथमिकी में पंजाब में एफसीआई के कई डिपो में इस तरह की रिश्वत वसूली का विवरण दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारियों के अनुसार तकनीकी सहायकों से लेकर कार्यकारी निदेशकों तक के अधिकारी कथित रूप से निजी मिल मालिकों से रिश्वत लेने वाले समूह में शामिल थे.