Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे की असली वजह जांच के बाद पता चलेगा- रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

Odisha Train Accident: अश्विनी वैष्णव ने कहा कि फिलहाल मुख्य रूप से राहत एवं बचाव अभियान पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है. कल रात से ही रेलवे, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और राज्य सरकार की टीमें बचाव अभियान में लगी हुई हैं.

Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे की असली वजह जांच के बाद पता चलेगा- रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

Odisha Train Accident: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, हम मृतकों की आत्मा और उनके परिजनों के लिए प्रार्थना करते हैं.

नई दिल्ली:

Odisha Train Accident: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने ओडिशा के बालासोर में हुई भीषण रेल दुर्घटना स्थल का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि ओडिशा के बालासोर में ट्रेन दुर्घटना (Balasore Train Accident) की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति की घोषणा पहले ही की जा चुकी है, जिसमें अबतक 261 लोगों की मौत हो चुकी है और 900 से अधिक घायल हुए हैं.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त को बुलाया गया है और दुर्घटना की असली वजह का पता लगाने की कोशिश करने के लिए उनके द्वारा भी जांच की जाएगी. अश्विनी वैष्णव ने कहा कि फिलहाल मुख्य रूप से राहत एवं बचाव अभियान पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है. कल रात से ही रेलवे, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और राज्य सरकार की टीमें बचाव अभियान में लगी हुई हैं.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, हम मृतकों की आत्मा और उनके परिजनों के लिए प्रार्थना करते हैं. वहीं, विपक्ष द्वारा उनके इस्तीफे की मांग के बारे में पूछे जाने पर, रेल मंत्री ने कहा, "अभी ध्यान बचाव और राहत पर होना चाहिए."

अश्विनी वैष्णव, जो आईएएस अधिकारी के रूप में अपनी पहली पोस्टिंग में बालासोर के कलेक्टर थे, ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा मंजूरी मिलते ही मरम्‍मत का काम शुरू हो जाएगा. जब उनसे पूछा गया कि क्या किसी लापरवाही के सबूत हैं तो उन्होंने कहा, "हम अभी कुछ नहीं कह सकते. जांच पूरी होने के बाद ही पता चलेगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

sg6i4nno