फर्जी मुठभेड़ मामले में यूपी के 13 पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज: अधिकारी

एएसपी के अनुसार, महिला का पति भालचन्द्र 31 मार्च 2021 को एक पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था. महिला ने इस मुठभेड़ को फर्जी करार देते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया था.

फर्जी मुठभेड़ मामले में यूपी के 13 पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज: अधिकारी

13 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है.

चित्रकूट:

चित्रकूट जिले के बहिलपुरवा थाने में अदालत के आदेश पर शुक्रवार की शाम तत्कालीन पुलिस अधीक्षक (एसपी) अंकित मित्तल सहित 13 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शैलेन्द्र कुमार राय ने शनिवार को बताया कि विशेष जज (डकैती) की अदालत के आदेश पर शुक्रवार शाम बहिलपुरवा थाने में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक (एसपी) अंकित मित्तल, एसटीएफ के उपनिरीक्षक अमित कुमार, सन्तोष कुमार सिंह, मुख्य आरक्षी उमाशंकर, आरक्षी भूपेंद्र सिंह, शिवानंद शुक्ल, स्वाट प्रभारी श्रवण कुमार, उपनिरीक्षक अनिल साहू, रईश खान, धर्मेंद्र कुमार, राहुल यादव, उपनिरीक्षक दीनदयाल सिंह, सिपाही रामकेश कुशवाहा और तीन-चार अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या तथा कई अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

उन्होंने बताया कि अदालत ने यह आदेश बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के पड़वनिया गांव की रहने वाली महिला नथुनिया के प्रार्थना पत्र की सुनवाई करते हुए दिया है. एएसपी के अनुसार, महिला का पति भालचन्द्र 31 मार्च 2021 को एक पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था. महिला ने इस मुठभेड़ को फर्जी करार देते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया था. पीड़ित महिला नथुनिया के अधिवक्ता राजेन्द्र यादव ने बताया कि उसके पति भालचन्द्र 31 मार्च 2021 को मोटरसाइकिल पर सवार होकर सतना (मध्य प्रदेश) से अपने घर लौट रहे थे, तभी सभी पुलिसकर्मियों ने उन्हें रास्ते से पकड़ लिया और शाम करीब सात बजे फर्जी मुठभेड़ में मार डाला.

ये भी पढ़ें : केरल के लड़के ने यूट्यूब वीडियो देखकर बनाई शराब, इसे पीने के बाद अस्पताल पहुंचा सहपाठी

अधिवक्ता यादव ने बताया कि स्पेशल जज (डकैती) विनीत नारायण पांडेय की अदालत ने बृहस्पतिवार को नथुनिया के प्रार्थना पत्र की सुनवाई के बाद अभियोग दर्जकर नियमानुसार विवेचना करने का आदेश दिया, जिसके अनुपालन में शुक्रवार की शाम बहिलपुरवा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: मीराबाई चानू ने गोल्ड जीतने के बाद NDTV से कहा - 'कॉमनवेल्थ गेम्स मेरे लिए आसान है'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)