दिल्ली के कई इलाकों में चला बुलडोज़र, पुलिस से भिड़े स्थानीय लोग, हिरासत में लिए गए AAP MLA

एमसीडी की कार्रवाई से नाराज स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी. स्थिति बिगड़ते देख पुलिस ने आप नेता सहित अन्य नेताओं को डिटेन किया है. 

आप विधायक अमानतुल्ला खान को दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को हिरासत में ले लिया है. सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में पुलिस ने आप विधायक समेत 10 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है. इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. बता दें कि पुलिस ने उन्हें एमसीडी की ओर से अवैध निर्माण के खिलाफ की जा रही कार्रवाई में बाधा नहीं डालने की चेतावनी दी थी. इसके बावजूद वे लोगों की मदद करने पहुंचे थे. ऐसे में पुलिस ने पहले उन्हें रोका. जब वे नहीं मानें तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया. 

गरीबों की मदद बाधा कैसे?

दरअसल, एमसीडी की कार्रवाई से नाराज स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी. स्थिति बिगड़ते देख पुलिस ने आप नेता सहित अन्य नेताओं को डिटेन किया है. बता दें कि हिरासत में लिए जाने से कुछ देर पहले एनडीटीवी से बात करते हुए आप नेता ने कहा कि गरीबों का मकान बचाना सरकारी काम में बाधा कैसे हो सकता है? हमने कोई पत्थर नहीं चलाया, कोई धक्का मुक्की नहीं की, कोई नारेबाजी नहीं की. 

गरीबों के लिए जा सकता हूं जेल

आप विधाक ने कहा था, " अगर गरीबों का मकान बचाना सरकारी काम में बाधा है, तो पुलिस मुझे गिरफ्तार कर ले. लेकिन गरीबों के मकान तो छोड़ दे. गरीबों के मकान में उनके बच्चे होंगे. मेरी गिरफ्तारी से अगर वो छूटते हो तो, मैं जेल जाने को तैयार हूं."

गौततलब है कि राजधानी में अवैध निर्माण के खिलाफ एमसीडी की कार्रवाई का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में शहर के मदनपुर खादर के कंचन कुंज से एक 6 मंज़िला इमारत पर बुल्डोजर चलने की तस्वीर सामने आई है. तस्वीर में दिख रहा है कि एमसीडी के कर्मी इमारत पर बुल्डोज़र चला रहे हैं. इसके अलावा कुछ लोग हथौड़े चलाते भी देखे गए हैं. यहीं से आप विधायक को भी डिटेन किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रुपये की गिरती कीमत को लेकर कांग्रेस ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- 'मार्गदर्शक मंडल की उम्र तक भी जाएगा'

दिल्ली के कई इलाकों में चला MCD का बुलडोज़र, मदनपुर खादर में 6-मंज़िला इमारत ढहाई गई