विज्ञापन
3 years ago
नई दिल्‍ली:

Budget Session 2022: संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज तीसरा दिन है. कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी बुधवार को लोकसभा में सरकार पर जमकर बरसीं. सोनिया गांधी ने कहा कि फेसबुक द्वारा सत्ता की मिलीभगत से जिस तरह सामाजिक सौहार्द्र भंग किया जा रहा है, वह हमारे लोकतंत्र के लिए खतरनाक है. उन्‍होंने कहा कि फेसबुक और ट्विटर जैसी वैश्विक कंपनियों का उपयोग नेताओं, राजनीतिक दलों द्वारा पॉलिटिकल नेरेटिव को आकार देने के लिए किया जा रहा है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि यह बार-बार नोटिस में आया है कि वैश्विक सोशल मीडिया कंपनियां सभी पार्टियों को समान अवसर प्रदान नहीं कर रही हैं. संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण 14 मार्च से शुरू हुआ था और यह 8 अप्रैल तक चलेगा. 

Here are the Live Updates on Parliament Budget Session 2022:

सरकार की भारत के सड़क नेटवर्क को 2024 तक अमेरिका के बराबर विकसित करने की योजना: राज्‍यसभा में बोले नितिन गडकरी
साल 2007 से अब तक 16 चीनी नागरिकों को दी गई भारतीय नागरिकता, 10 आवेदन लंबित: गृह मंत्रालय
भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने लोकसभा में कहा कि भारत अपनी संस्‍कृति और सांस्‍कृतिक विरासत के कारण दुनिया में सबसे बेहतर है. हमारी कला, संस्‍कृति और कलाकार इसका आधार हैं. जिस भी देश ने अपने कलाकारों की उपेक्षा की है, उसका पतन ही हुआ है. कला के क्षेत्र और कलाकारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. एक कलाकार के रूप में, मैं उनके लिए चिंतित हूं.

लोकसभा अध्‍यक्ष ने रंगोत्‍सव की बधाई दी
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने रंगोत्सव की बधाई दी है. उन्‍होंने कहा कि होली का त्‍योहार हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक है. उन्‍होंने कहा कि पूरे देश को सामाजिक सौहार्द, एकता और भाईचारे का संदेश देता है. होली पर 17 मार्च को सदन की बैठक स्थगित रहेगी. 

'थोक महंगाई' पर शिवसेना सांसद का शून्‍यकाल का नोटिस
शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने राज्यसभा में 'थोक महंगाई' को लेकर शून्‍यकाल का नोटिस दिया है. उन्‍होंने कहा कि यह चिंता का विषय है कि वाणिज्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, थोक मूल्य सूचकांक पर आधारित भारत की मुद्रास्फीति फरवरी में बढ़कर 13.11 प्रतिशत हो गई, जो जनवरी में 12.96 प्रतिशत थी. 

भाजपा सांसद ने दिया नोटिस
भाजपा सांसद विकास महात्मे ने राज्यसभा में देश में शराब की खपत को कम करने के लिए राष्ट्रीय नीति की आवश्यकता को लेकर शून्यकाल का नोटिस दिया है. 

तृणमूल सांसद ने आधार को वोटर आईडी से जोड़ने के मामले को लेकर दिया नोटिस
तृणमूल कांग्रेस के सांसद अबीर रंजन बिस्वास ने आधार को वोटर आईडी से जोड़ने से जुड़ी चिंता को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल का नोटिस दिया है. 

मणिपुर के कार्यवाहक सीएम एन बीरेन सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए संसद पहुंचे.
संसद में डेरेक को ब्रायन ने महिलाओं में एनीमिया की समस्या पर सरकार से सवाल पूछा था
संसद में आज रेल और जनजातीय मामलों पर चर्चा होगी.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com