विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान : स्कूल से लौट रहे थे मासूम भाई-बहन, कुत्तों के भौंकने पर भागे, मालगाड़ी की चपेट में आकर मौत

स्‍थानीय लोगों के मुताबिक, बच्चे कुत्तों के भौंकने के कारण घबराकर गली पार करने की कोशिश में मालगाड़ी से टकरा गए. हादसे में युवराज पुत्र मदन सिंह और अनन्‍या पुत्री प्रेम सिंह की मौके पर ही मौत हो गई.

Read Time: 3 mins
राजस्थान : स्कूल से लौट रहे थे मासूम भाई-बहन, कुत्तों के भौंकने पर भागे, मालगाड़ी की चपेट में आकर मौत
बच्‍चों की मौत के बाद लोगों ने करीब 3 घंटे तक शव रखकर प्रदर्शन किया.
जोधपुर:

राजस्‍थान के जोधपुर में दर्दनाक हादसे में दो स्‍कूली बच्‍चों की जान चली गई. आर्मी चिल्ड्रन एकेडमी स्कूल में पढ़ने वाले मौसेरे भाई-बहन मालगाड़ी की चपेट में आ गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई. दोनों स्‍कूल की छुट्टी के बाद घर लौट रहे थे. यह हादसा सारण नगर बनाड़ कैंट रेलवे स्‍टेशन के पास हुआ. घटना की सूचना मिलने के बाद जीआरपी थाना पुलिस और माता का थाना पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों को घटना के बारे में सूचना दी गई. स्‍थानीय लोगों के मुताबिक, दोनों भाई-बहन पालतू कुत्तों के भौंकने के कारण बेहद घबरा गए और डरकर भागने लगे. इसी दौरान दोनों मालगाड़ी की चपेट में आ गए. 

दोनों मासूमों की मौत की सूचना के बाद काफी संख्‍या में स्‍थानीय लोग एकत्रित हो गए और पटरियों के पास शव को रखकर कुत्ते पालने वाले शख्‍स के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग पर अड़ गए. स्‍थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि जिस गली से बच्चे गुजर रहे थे, उस गली में स्थित एक मकान में काफी संख्‍या में कुत्ते पाले गए हैं, यह कुत्ते गली से गुजरने वाले लोगों पर भौंकते रहते हैं. 

स्‍थानीय लोगों के मुताबिक, बच्चे कुत्तों के भौंकने के कारण घबराकर भागने लगे और गली पार करने की कोशिश में मालगाड़ी की चपेट में आ गए. हादसे में युवराज पुत्र मदन सिंह और अनन्‍या पुत्री प्रेम सिंह की मौके पर ही मौत हो गई. दोनों ही बच्चों के पिता सेना से रिटायर्ड होकर निजी संस्थान में काम करते हैं. 

3 घंटे तक शव रखकर किया प्रदर्शन 

जोधपुर ईस्ट एडीसीपी नाजिम अली ने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब 2:15 बजे पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली थी कि दो स्कूली बच्चों की मालगाड़ी से टकराने से मौत हो गई है. स्‍थानीय लोगों और बच्चों के परिजनों ने मकान में कुत्तों की वजह से बच्चों की मौत होना बताया और कुत्तों के मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं होने तक करीब 3 घंटे तक शव को पटरियों के पास रखकर प्रदर्शन किया.

डॉग मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज 

उन्‍होंने बताया कि बाद में पुलिस ने परिजनों और लोगों की समझाइश कर दोनों शवों को अस्पताल भिजवाया. वहीं डॉग मलिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया और नगर निगम की टीम को बुलाकर उस घर से चार कुत्तों को निगम के डॉग सेंटर में भेजा गया. उधर, कुत्तों को निकालने में भी निगम के अधिकारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. 

ये भी पढ़ें :

* जयपुर : कहासुनी के बाद गुस्‍साए शख्‍स ने दो लोगों पर चढ़ाई कार, महिला की मौत
* राजस्थान के झुंझुनू में हर साल होती है मूक रामलीला, इसका प्रथम स्वतंत्रता संग्राम से है संबंध
* लोकसभा चुनाव में इस बार हमारा ‘फोकस' युवाओं पर भी रहेगा : सुखजिंदर सिंह रंधावा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लद्दाख : नदी पार करते समय टैंक हुआ दुर्घटनाग्रस्त, JCO समेत 5 जवानों की मौत
राजस्थान : स्कूल से लौट रहे थे मासूम भाई-बहन, कुत्तों के भौंकने पर भागे, मालगाड़ी की चपेट में आकर मौत
ग्राउंड रिपोर्ट: NEET पेपर लीक का क्या है लातूर कनेक्शन? व्हाट्सएप चैट से हुए अहम खुलासे
Next Article
ग्राउंड रिपोर्ट: NEET पेपर लीक का क्या है लातूर कनेक्शन? व्हाट्सएप चैट से हुए अहम खुलासे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;