विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 12, 2023

कर्नाटक के बाद अब मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हुई बजरंगबली की एन्ट्री

MP Election 2023: कांग्रेस मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. आज से पार्टी का मेगा प्रचार अभियान शुरू हो गया है. इसकी शुरुआत कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जबलपुर से की है.

Read Time: 3 mins

जबलपुर में सबसे पहले प्रियंका गांधी ने नर्मदा पूजन किया

जबलपुर:

जबलपुर में प्रियंका गांधी के नर्मदा पूजने के पहले कांग्रेस एक शख़्स को हनुमान जी की वेशभूषा में पूजा स्थल पर घुमा रही है. मेरठ से आये हनुमान जी बने शख़्स के हाथ में गदा है. पोशाक की वजह से हनुमान जी बने शख्स  बोल नहीं पा रहे हैं. मगर उन्‍होंने इशारों में समझाया कि वो किसी को आशीर्वाद देने आये हैं.  कांग्रेस मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. आज से पार्टी का मेगा प्रचार अभियान शुरू हो गया है. इसकी शुरुआत कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जबलपुर से की है.

जबलपुर में सबसे पहले प्रियंका गांधी ने नर्मदा पूजन किया. इसके बाद वे भंवरताल पार्क में गोंड रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ विशाल जनसभा को संबोधित करेंगी. ये आम सभा शहीद स्मारक मैदान में होगी, जिसमें कमलनाथ, दिग्विजय सिंह समेत कई बड़े कांग्रेस नेता मौजूद रहेंगे. प्रियंका गांधी की इस जनसभा के लिए ख़ास तैयारियां की गई हैं. एक चौराहे पर गदा लगाई गई है. इसके अलावा शहर में जगह जगह पोस्टर, बैनर लगाए गए हैं.

जबलपुर राज्य के महाकोशल क्षेत्र का केन्द्र है और यहां आदिवासी मतदाताओं संख्या बहुत ज्यादा है। 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने आठ जिलों के इस संभाग में अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित 13 सीटों में से 11 पर जीत हासिल की, जबकि शेष दो सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को जीत मिली थी. 

मध्य प्रदेश भौगोलिक रूप से छह क्षेत्रों महाकोशल, ग्वालियर-चंबल, मध्य भारत, निमाड़-मालवा, विंध्य और बुंदेलखंड में विभाजित है. महाकोशल या जबलपुर संभाग में जबलपुर, कटनी, सिवनी, नरसिंहपुर, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी और छिंदवाड़ा जिले शामिल हैं और इसमें 38 विधानसभा सीटें हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने इनमें से 24 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि भाजपा 13 सीटों पर जीत हासिल करने में सफल रही थी. एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार के खाते में गई थी.

ये भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
महाराष्ट्र के समृद्धि एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, दो कारों की टक्कर में 7 की मौत
कर्नाटक के बाद अब मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हुई बजरंगबली की एन्ट्री
"लोकसभा स्पीकर का चुनाव सिर्फ 'नंबर गेम' नहीं" : INDIA गठबंधन के उम्मीदवार के. सुरेश
Next Article
"लोकसभा स्पीकर का चुनाव सिर्फ 'नंबर गेम' नहीं" : INDIA गठबंधन के उम्मीदवार के. सुरेश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;