विज्ञापन
Story ProgressBack

बीजेपी का राष्ट्रीय अधिवेशन : 2024 लोकसभा चुनाव के लिए तय हुआ एजेंडा, 370 सीट जीतने का टारगेट

राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए PM मोदी ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव में 370 सीट जीतने के लिए जी-जान से जुट जाने और इस लक्ष्य को हासिल कर पार्टी के विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित करने को कहा.

Read Time: 4 mins
बीजेपी का राष्ट्रीय अधिवेशन : 2024 लोकसभा चुनाव के लिए तय हुआ एजेंडा, 370 सीट जीतने का टारगेट

बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन की दो दिवसीय बैठक शनिवार को राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में शुरु हुई. राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए PM मोदी ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव में 370 सीट जीतने के लिए जी-जान से जुट जाने और इस लक्ष्य को हासिल कर पार्टी के विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित करने को कहा.

प्रधानमंत्री ने आगामी चुनाव में हर बूथ पर पिछले चुनाव के मुकाबले 370 वोट अधिक हासिल करने का लक्ष्य भी कार्यकर्ताओं के लिए निर्धारित किया. प्रतिनिधियों के लिए बैठक स्थल पर लगाई गई प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री मोदी के भारत को विकसित देश बनाने के दृष्टिकोण और उनकी सरकार द्वारा लोगों के कल्याण और देश की प्रगति के लिए किए गए कार्यों की झलक दिखाई गई है. 

बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन : राजनैतिक प्रस्ताव की अहम जानकारियां

  • बैठक में यह कहा गया कि PM मोदी के आह्वान पर देश ने पंच प्रण लेते हुए गुलामी की हर सोच से मुक्ति पाई है, अपनी विरासतों पर गर्व करना सीखा है, विकसित भारत के लिए अंगड़ाई लेना शुरू किया है, हर मोर्चे पर एकता व एकजुटता का प्रदर्शन किया है और देश के नागरिक भी अपने कर्तव्यों के निर्वहन को लेकर सजग हुए हैं.
  • इन 10 वर्षों में भारत ने देश की महान लोकतांत्रिक एवं संवैधानिक परंपराओं के साथ-साथ देश की सांस्कृतिक विरासत का सम्मान किया है. बीते 10 वर्षों में देश की जनता ने 'मोदी की गारंटी' को घर-घर पहुंचते देखा और इन गारंटियों के बल पर देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से निकलते भी उनके नेतृत्व में बीते 10 साल में चुनावी सफलता के भी नए आयाम गढ़े गए और कच्छ से लेकर कामरूप तक और कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारतीय जनता पार्टी तक भाजपा हर दिल की धड़कन बनी.
  • उपलब्धियों भरे 10 वर्ष और मोदी की गारंटीः कई सरकारों के कार्यकाल में 1-2 ऐतिहासिक कार्य होते हैं जो याद रखने योग्य होते हैं. लेकिन नरेन्द्र मोदी सरकार के 10 वर्षों में सैकड़ों ऐसे ऐतिहासिक कार्य हुए जिसने न केवल दो तिहाई नागरिकों का जीवन स्तर ऊपर उठा, बल्कि देश की अर्थव्यवस्था ने भी सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए, देश पहले से ज्यादा सुरक्षित और निर्णायक बना, बल्कि दुनिया में देश ने नेतृत्व का एक नया अध्याय भी जोड़ा.
  • देश उन निर्णायक क्षण का भी गवाह बना जब वे फैसले लिए गए जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. धारा 370 का निरस्तीकरण, अयोध्या में प्रभु श्री राम मंदिर का बनना और उनमें रामलला का विराजमान होना, ट्रिपल तलाक का खात्मा, जीएसटी का कार्यान्वयन, नागरिकता संसोधन कानून, नया संसद भवन, संसद भवन में सेंगोल का स्थापित होना, नारी शक्ति वंदन अधिनियम, भारतीय न्याय संहिता, चंद्रयान जैसी कई ऐसी उपलब्धियां बनी जो इतिहास में स्वर्णाक्षरों में अंकित की जायेगी.
  • स्वच्छ भारत अभियान, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, नमामि गंगे और G20 ने देश में सहभागिता का नया अध्याय शुरू किया. कोविड प्रबंधन में जन-भागीदारी और सरकार के प्रबंधन की प्रशंसा पूरी दुनिया में हो रही है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में इस प्रस्ताव में कुल 21 मुद्दों का जिक्र

1. उपलब्धियों भरे 10 साल, मोदी की गारंटी।
2. अयोध्या में भव्य राम मंदिर
3. जी 20 का सफल आयोजन
4. विधानसभा चुनाव और उप चुनाव 
5. विकसित भारत संकल्प यात्रा
6. नरेंद्र मोदी सरकार में देश की महान सनातन संस्कृति का सम्मान।
7. भारत रत्न और पद्म सम्मान
8. नया संसद भवन
9. नारी शक्ति बंधन अधिनियम
10. अंतरिक्ष में देश की उड़ान
11. जाति आधारित राजनीति बनाम हर वर्ग का कल्याण
12. भारतीय न्याय संहिता
14. इंटरनेशनल ईयर ऑफ मिलट
15. हिमाचल में भीषण आपदा
16. मेरा माटी -मेरा देश
17. संदेशखली मानवता को शर्मसार करने वाली घटना पर भर्त्सना प्रस्ताव
18. किसान कल्याण के लिए किए गए काम
19. अर्थव्यवस्था की उड़ान
20. कोविड प्रबंधन
21. 2024 में लगातार तीसरी बार मोदी सरकार : मोदी सरकार 3.0, बीजेपी की 370 और एनडीए 400 का लक्ष्य

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
डबडबाई आखें...रुंधा गला, देर रात तक अपनों की तलाश में भटकते रहे परिजन: हाथरस हादसे के बाद मार्मिक मंजर
बीजेपी का राष्ट्रीय अधिवेशन : 2024 लोकसभा चुनाव के लिए तय हुआ एजेंडा, 370 सीट जीतने का टारगेट
जब 45 पर तपते हैं सब, तब 20-36 डिग्री पर कूल क्यों रहती है IIT धारवाड़ की बिल्डिंग, समझिए   
Next Article
जब 45 पर तपते हैं सब, तब 20-36 डिग्री पर कूल क्यों रहती है IIT धारवाड़ की बिल्डिंग, समझिए   
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;