"15 मिनट नहीं, बस 15 सेकेंड के लिए हट जाए पुलिस तो..." : अकबरुउद्दीन ओवैसी को नवनीत राणा की चुनौती

Navneet Rana vs Akbaruddin Owaisi: कुछ साल पहले AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने एक बयान में कहा था कि अगर 15 मिनट के लिए पुलिस हट गई तो हम तुम्हें बता देंगे. उनके इस बयान पर अब बीजेपी नेता नवनीत राणा (BJP Leader Navneet Rana) ने पलटवार किया है. 

अकबरुद्दीन ओवैसी के बयान पर बीजेपी नेता नवनीत राणा का पलटवार. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Navneet Rana: देश में इन दिनों लोकसभा चुनाव (LokSabha Elections 2024) चल रहे हैं. चौथे चरण की वोटिंग से पहले एक बार फिर सियासी लड़ाई हेट स्पीच तक आ पहुंची है. बीजेपी नेता और अमरावती से बीजेपी उम्मीदवार नवनीत राणा (Navneet Rana) के एक बयान से सियासी हलचल तेज हो गई है. कुछ साल पहले AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने एक बयान में कहा था कि अगर 15 मिनट के लिए पुलिस हट गई तो हम तुम्हें बता देंगे. उनके इस बयान पर अब बीजेपी नेता नवनीत राणा ने पलटवार किया है. 

ओवैसी के 15 मिनट वाले बयान पर 15 सेकेंड वाला जवाब

बीजेपी नेता नवनीत राणा ने हैदराबाद में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अकबरुद्दीन ओवैसी के 15 मिनट के बयान पर 15 सेकेंड वाला बयान दिया है. नवनीत राणा का कहना है कि अगर 15 सेकेंड के लिए ही पुलिस हटा ली जाए तो छोटे और बड़े को ये पता नहीं लगेगा कि कहां से आए और कहां को गए.

"15 मिनट क्या 15 दिन ले लीजिए"

अब असदुद्दीन ओवैसी ने नवनीत राणा के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि 15 सेकेंड क्या 15 घंटे ले लीजिए..डरता कौन है, हम तैयार हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से कहकर 15 दिन ले लीजिए.
 

"दोनों भाई कहां गए पता नहीं लगेगा"

दरअसल बीजेपी उम्मीदवार नवनीत राणा ने कहा, "छोटा बोलता है कि, पुलिस को 15 मिनट हटा दो तो हम दिखाएंगे की क्या कर सकते हैं. छोटे को मेरा कहना है, तुझे 15 मिनट लगेंगे छोटे, हमको सिर्फ 15  सेकेंड लगेंगे. 15 सेकेंड के लिए अगर पुलिस को हटाया तो छोटे-बड़े को ये पता नहीं लगेगा कि कहां से आया कहां को गया."

अकबरुद्दीन ओवैसी की हेट स्पीच

बता दें कि AMIM प्रमुख के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने साल 2013 में दी गई एक हेट स्पीच में कहा था कि अगर पुलिस को 15 मिनट के लिए हटा लिया जाए तो हम 25 करोड़ (मुस्लिम) 100 करोड़ हिंदुओं को खत्म कर देंगे.  अब बीजेपी नेता नवनीत राणा ने हैदराबाद में जो बयान दिया है, उसे ओवैसी के उस भाषण पर उनका जवाब माना जा रहा है.बता दें कि नवनीत राणा बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता के लिए चुनाव प्रचार करने हैदराबाद पहुंची थीं. इसी दौरान उन्होंने ओवैसी भाइयों को खुली चुनौती दी. ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने अकबरुद्दीन ओवैसी के एक पुराने भाषण पर पलटवार किया है. 

बीजेपी नेता नवनीत राणा का पलटवार

कोम्पेला माधवी लता  हैदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार हैं. वह हाल ही में बीजेपी में शामिल हुईं और पहली बार चुनाव मैदान में हैं. पिछले दिनों काल्पनिक तीर चलाते एक वीडियो वायरल होने के बाद वह विवादों में घिर गई थीं. उन पर मस्जिद के सामने तीर चलाने का आरोप लगाया गया था. अब बीजेपी नेता नवनीत राणा उनके लिए चुनाव प्रचार करने हैदराबाद पहुंचीं, इसी दौरान उन्होंने अकबरुद्दीन ओवैसी के पुलिस हटाने वाले पुराने बयान पर पलटवार किया. 

नवनीत राणा के बारे में अहम जानकारी

नवनीत राणा कौन हैं?

नवनीत राणा बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद हैं. 

नवनीत राणा कहां से लड़ रही हैं लोकसभा चुनाव?

नवनीत राणा एक बार फिर अमरावती से चुनावी मैदान में हैं. उनको बीजेपी ने गुजरात में स्टार प्रचारक भी बनाया है.

नवनीत राणा का चर्चित बयान? 

नवनीत राणा ने 5 मई को गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि जो जय श्री राम नहीं कहना चाहता, वह पाकिस्तान जा सकता है, अगर हिंदुस्तान में रहना है तो जय श्रीराम कहना ही होगा.

2019 में किस पार्टी से लड़कर चुनाव जीती थीं नवनीत राणा?

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में नवनीत राणा निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. उन्होंने करीब 33 हजार वोटों से शिवसेना उम्मीदवार को हराया था. 
 

ये भी पढ़ें-क्या वाकई हरियाणा में नायब सरकार गिरा सकते हैं दुष्यंत चौटाला? नियम समझिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढे़ं-झुग्गी बस्ती से निकला, कैसे बना जुर्म की दुनिया का बेताज बादशाह; ये रही अरुण गवली की क्राइम कुंडली