'BJP सत्ता से बाहर पानी बिना मछली की तरह, लेकिन झारखंड में सफल नहीं हो पाया षडयंत्र': CM सोरेन

बीजेपी पर लगातार झारखंड में जेएमएम-कांग्रेस सरकार को गिराने की कोशिश का आरोप लगता रहा है. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी इस पर सफाई देते हुए बंगाल में पैसे के साथ मिले कांग्रेसी विधायकों को अपना दोस्त बताया है.

'BJP सत्ता से बाहर पानी बिना मछली की तरह, लेकिन झारखंड में सफल नहीं हो पाया षडयंत्र': CM सोरेन

रांची:

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand CM Hemant Soren) ने भाजपा पर अपनी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि हालांकि वो अब तक अपने मिशन में सफल नहीं हुए हैं. सीएम सोरेन ने कहा कि बीजेपी (BJP) सत्ता के बिना अब पानी के बिना मछली की तरह है. बीजेपी एक नई तरह की राजनीतिक परिभाषा लिखने का प्रयास कर रही है.

हेमंत सोरेन ने कहा कि गैर भाजपा राज्यों की स्थिति सबके सामने है. झारखंड में भी जिस दिन से सरकार बनी है, उसी दिन से इसे गिराने में लगे हुए हैं. हर 24 घंटे में अफवाह उड़ाई जाती है कि सरकार गिर रही है, हर दूसरे महीने और हर चुनाव में सरकार गिर रही है.

उन्होंने कहा कि अगर आप बीजेपी नेताओं के बयानों और उनके सोशल मीडिया अकाउंट को देखेंगे तो स्पष्ट रूप से उसमें इनके षडयंत्रों की बू आती दिखाई देगी, महसूस होगा. सीएम ने कहा कि इसी क्रम में पिछले दिनों झारखंड में भी इसका प्रयास रहा है. लेकिन यहां वो अपने नापाक इरादे में कामयाब नहीं हो पाए.

बीजेपी पर लगातार झारखंड में जेएमएम-कांग्रेस सरकार को गिराने की कोशिश का आरोप लगता रहा है. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी इस पर सफाई देते हुए कहा कि बंगाल में जिन कांग्रेसी विधायकों की गाड़ी से पैसा मिला, मैं उन्हें पहले से जानता हूं. उन्होंने कहा कि वो पहले कांग्रेस में ही रहे हैं, लिहाजा पार्टी नेताओं से लंबे समय से जुड़ाव के कारण वो आज भी कांग्रेस के कई नेताओं के संपर्क में हैं. हम दोस्त हैं, इसमें इससे ज्यादा कुछ भी नहीं सोचा जाना चाहिए.

कांग्रेस ने शनिवार को तीन विधायकों के पकड़े जाने के बाद बीजेपी पर झारखंड में उसकी गठबंधन सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया था. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी के झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीनों विधायकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

विधायक अनूप सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के साथ अरगोड़ा थाने में सरकार को अस्थिर करने को लेकर केस भी दर्ज कराया है. जेपीसीसी अध्यक्ष ने पुष्टि करते हुए कहा है कि झारखंड सरकार को अस्थिर करने के मामले में रांची में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

वहीं, कांग्रेस ने झारखंड के अपने तीन विधायकों, इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल को सस्पेंड कर दिया है. इन तीनों विधायकों को शनिवार को पश्चिम बंगाल में उनके वाहन में भारी मात्रा में नकदी मिलने के बाद हिरासत में लिया गया था. बंगाल पुलिस ने कैश बरामदगी मामले में इन तीन विधायकों और दो अन्य को गिरफ्तार भी किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

झारखंड कांग्रेस के महासचिव एवं प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा है कि, ''आने वाले दिनों में कोई भी जनप्रतिनिधि, पार्टी का जिम्मेदार पदाधिकारी या कोई भी कार्यकर्ता हो, हर किसी की जानकारी हमारे पास है. जो कोई भी इससे जुड़ा हुआ या लिप्त पाया जाता है, पार्टी उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी.''