बीजेपी ने विधानसभा और लोकसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का किया ऐलान, निरहुआ भी लड़ेंगे चुनाव

लोकसभा और विधानसभा उप चुनाव 2022 (Loksabha By Election) के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. आजमगढ़ (Azamgarh) से पार्टी ने दिनेश लाल यादव निरहुआ को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. वहीं, रामपुर लोकसभा सीट से पार्टी ने घनश्याम लोधी को उम्मीदवार बनाया है.

बीजेपी ने विधानसभा और लोकसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का किया ऐलान, निरहुआ भी लड़ेंगे चुनाव

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने आजमगढ़ से भोजपुरी स्टार दिनेश लाल निरहुआ को अपना प्रत्याशी बनाया है, वहीं रामपुर से घनश्याम लोधी को टिकट दिया है. त्रिपुरा में टाउन बोरदोवली से बीजेपी ने प्रो माणिक साह को उम्मीदवार बनाया है. जबकि अगरतला से डॉ. अशोक सिंहा सुरमा से स्वप्न दास पॉल और जुबराजनगर से मालिना देबनाथ की उम्मीदवारी घोषित की है.

आंध्र प्रदेश में बीजेपी ने आत्मूकर से गुंदलपल्ली भरत कुमार को उम्मीदवार बनाया है. देश की राजधानी दिल्ली के राजिन्दर नगर से राजेश भाटी को उम्मीदवार बनाया गया है. झारखंड में मंदर से गंगोत्री कुजुर को उम्मीदवार घोषित किया है. इसी के साथ इस बात के भी कयास खत्म हो गए कि रामपुर से मुख्तार अब्बास नकवी को टिकट मिलना था. इससे पहले कहा ये जा रहा था कि राज्यसभा में अनदेखी होने पर उन्हें रामपुर से टिकट दिया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है. रामपुर से घनश्याम लोधी को टिकट मिला है.

ये भी पढ़ें: Hyderabad Gang-Rape Case : दो नाबालिग सहित 3 आरोपी गिरफ्तार, TRS नेता का बेटा भी शामिल

भोजपुरी स्टार और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ नामांकन के लिए पर्चा खरीद लिया है. उन्होंने कहा कि इस बार विकास के मुद्दों पर चुनाव लड़ा जाएगा, जिससे आजमगढ़ में बदलाव आएगा. पर्चा खरीदने से पहले निरहुआ ने बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया. साल 2019 के चुनाव में भी निरहुआ अखिलेश यादव के खिलाफ बीजेपी की तरफ से चुनाव लड़े थे.

दिल्ली की राजिंदर नगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बीजेपी ने राजेश भाटिया को उम्मीदवार बनाया है. वहीं आम आदमी पार्टी पहले ही दुर्गेश पाठक को उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. राघव चड्ढा के इस्तीफे देना से ये सीट खाली हुईं थी. 23 जून को डाले जाएंगे वोट जबकि 26 जून को नतीजे आएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ज्ञानवापी और मथुरा पर क्या कहते हैं पीएम मोदी के मंत्री?