"अजीब" : केरल दौरे पर अपनी ही पार्टी के नेताओं द्वारा लगाए गए आरोपों पर शशि थरूर

तिरुवनंतपुरम से तीन बार के लोकसभा सदस्य, थरूर ने कहा कि वह उन कार्यक्रमों की एक श्रृंखला में भाग ले रहे हैं जिनमें उन्हें आमंत्रित किया गया है, जिनमें कुछ ऐसे भी शामिल हैं जिनका "राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है." 

शशि थरूर ने जोर देकर कहा, "मैं कांग्रेस या पार्टी के खिलाफ कुछ भी नहीं कह रहा हूं."

कन्नूर:

सांसद शशि थरूर के चार दिवसीय केरल दौरे को लेकर पार्टी के भीतर एक वर्ग ने आवाज उठाई थी और इस दौरे पर कहा था कि कांग्रेस पार्टी में किसी तरह की गुटबाजी या समानांतर गतिविधियों की अनुमति नहीं होगी और इनसे गंभीरता से निपटा जाएगा. इस मामले पर शशि थरूर की प्रतिक्रिया आई है और उन्होंने कहा है कि इस तरह की बात "विचित्र" है. तिरुवनंतपुरम के सांसद ने कहा, "मैं यह जानने के लिए बहुत उत्सुक हूं कि 'समानांतर' क्या है. अपने चार दिन के दौरे के आखिर दिन थरूर ने कहा कि “निश्चित रूप से मुझे कॉलेज या सिविल सेवा अकादमी में बोलने की स्वतंत्रता है. मैं ऐसा कर रहा हूं और कोई भी मुझे ऐसा करने से नहीं रोक सकता है." "मैं एक स्वतंत्र गणतंत्र का एक स्वतंत्र नागरिक हूं."  उन्होंने जोर देकर कहा, "मैं कांग्रेस या पार्टी के खिलाफ कुछ भी नहीं कह रहा हूं."

शशि थरूर ने कहा कि “मैं गुटबाजी के सख्त खिलाफ हूं. वास्तव में, जिस दिन से मैं राजनीति में आया, उस दिन से मैं पार्टी के किसी भी प्रसिद्ध समूह में शामिल नहीं हुआ. न ही मेरा किसी समूह में शामिल होने या शुरू करने का इरादा है. मेरी दिलचस्पी एकजुट कांग्रेस पार्टी में है.“

2024 के लोकसभा चुनावों और 2026 के राज्य चुनावों से पहले खुद को केरल के पूर्व-प्रतिष्ठित कांग्रेस नेता के रूप में पेश करने के लिए "समानांतर गतिविधि" कर रहे हैं. इन आरोपों पर थरूर ने कहा यह मेरे द्वारा सुने गए सबसे विचित्र आरोपों में से एक है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तिरुवनंतपुरम से तीन बार के लोकसभा सदस्य, थरूर ने कहा कि वह उन कार्यक्रमों की एक श्रृंखला में भाग ले रहे हैं जिनमें उन्हें आमंत्रित किया गया है, जिनमें कुछ ऐसे भी शामिल हैं जिनका "राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है." जब मैं इस क्षेत्र में होता हूं तो मुझे बुनियादी राजनीतिक शिष्टाचार भी दिखाना होता है. 

Featured Video Of The Day

श्रद्धा कपूर पर 'ऑरेंज इज द न्यू ब्लैक' का ऐसा दिखा असर