सुशांत सिंह केस : बिहार-मुंबई पुलिस में टकराव, पटना के SP 'जबरन क्वारंटाइन' किए गए, CM नीतीश ने कही ये बात

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अलग-अलग जांच कर रही मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस में लगातार टकराव देखने को मिल रहा है. अब बिहार पुलिस की ओर से आरोप लगाया गया है कि मुंबई पुलिस ने पटना पुलिस के पुलिस अधीक्षक (SP) विनय तिवारी को 'जबरदस्ती क्वारंटाइन' कर दिया है.

सुशांत सिंह केस : बिहार-मुंबई पुलिस में टकराव, पटना के SP 'जबरन क्वारंटाइन' किए गए, CM नीतीश ने कही ये बात

जांच का नेतृत्व करने मुंबई पहुंचे पटना के SP विनय तिवारी को BMC ने क्वारंटाइन कर दिया है.

मुंबई:

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अलग-अलग जांच कर रही मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस में लगातार टकराव देखने को मिल रहा है. अब बिहार पुलिस की ओर से आरोप लगाया गया है कि मुंबई पुलिस ने पटना पुलिस के पुलिस अधीक्षक (SP) विनय तिवारी को 'जबरदस्ती क्वारंटाइन' कर दिया है. विनय तिवारी मामले में बिहार पुलिस की जांच का नेतृत्व करने के लिए मुंबई गए थे, लेकिन बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने उन्हें क्वारंटाइन कर दिया है. तिवारी के हाथ पर क्वारंटाइन की मुहर भी लगा दी गई है जिससे संकेत मिलता है कि वह 15 अगस्त तक क्वारंटाइन रहेंगे.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि तिवारी रविवार को मुंबई पहुंचे थे और बीएमसी अधिकारियों ने देर रात उन्हें 14 दिन के लिए गोरेगांव में राज्य रिजर्व पुलिस बल के गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन में भेज दिया है. बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने रविवार को आरोप लगाया कि तिवारी को मुंबई में बीएमसी के अधिकारियों ने जबरदस्ती क्वारंटाइन में भेजा है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका विरोध किया है. उन्होंने सोमवार को कहा कि 'विनय तिवारी के साथ जो कुछ भी हुआ है, वो सही नहीं है. यह राजनीतिक मु्द्दा नहीं है. हमारे डीजीपी उनसे बात करेंगे.'

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह केस में बिहार पुलिस ने कहा - रिया चक्रवर्ती का पता नहीं लगा पा रहे...

बता दें कि बिहार पुलिस सुशांत के पिता कृष्ण कुमार की ओर से रिया चक्रवर्ती के खिलाफ केस दर्ज कराए जाने के बाद से जांच के लिए जरूरी दस्तावेज लेने और बयान दर्ज कराने मुंबई पहुंची है. पुलिस सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत के मामले में भी तफ्तीश करेगी. 

हालांकि, ऐसे आरोप लग रहे हैं कि मुंबई पुलिस बिहार पुलिस की जांच में अड़ंगा डाल रही है. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने भी मुंबई पुलिस की आलोचना की है. शुक्रवार को सुशील मोदी ने ट्वीट किया, ‘मुंबई पुलिस सुशांत की मौत के मामले में बिहार पुलिस की निष्पक्ष जांच के रास्ते में रुकावट डाल रही है. बिहार पुलिस पूरी कोशिश कर रही है, लेकिन मुंबई पुलिस सहयोग नहीं कर रही है. भाजपा को लगता है कि यह मामला सीबीआई को अपने हाथ में ले लेना चाहिए.'

यह भी पढ़ें: सुशांत की आत्महत्या के मामले को CBI को अपने हाथ में ले लेना चाहिए: सुशील मोदी

बता दें कि मुंबई पुलिस ने मामले में अब तक करीब 40 लोगों के बयान दर्ज किए हैं, जिनमें अभिनेता के परिजन, रसोइया और फिल्म जगत के लोग भी शामिल हैं. बिहार पुलिस पटना में पिछले सप्ताह सुशांत के पिता की ओर से दर्ज एक शिकायत के आधार पर ‘आत्महत्या के लिए उकसाने' के मामले में अलग से जांच कर रही है. बिहार पुलिस ने अब तक राजपूत की मौत के मामले में 10 लोगों के बयान दर्ज किए हैं.

(भाषा से इनुपट के साथ)

Video: सुशांत राजपूत मामले में आमने-सामने बिहार और मुंबई पुलिस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com