बिहार के जिस IPS की किताब पर बनी नेटफ्लिक्स की वेबसीरीज़ 'ख़ाकी', उसके खिलाफ दर्ज हुई FIR

Khakee: The Bihar Chapter Amit Lodha: अमित लोढ़ा ने 'बिहार डायरी' नाम से एक किताब लिखी थी, जो साल 2017 में पब्लिश हुई. इसी किताब पर NETFLIX और फ्राइडे स्टोरी टेलर ने मिलकर 'खाकी' द बिहार चैप्टर वेब सीरीज बनाई. ये वेब सीरीज नेटफ्ल्किस पर 25 नवंबर को रीलीज हुई थी.

बिहार के जिस IPS की किताब पर बनी नेटफ्लिक्स की वेबसीरीज़ 'ख़ाकी', उसके खिलाफ दर्ज हुई FIR

नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई 'खाकी' वेब सीरिज में अमित लोढ़ा एसपी के किरदार में नज़र आ रहे हैं.

पटना:

OTT प्लेटफॉर्म NETFLIX पर बिहार के ऊपर बनी वेब सीरीज 'खाकी' (Khakee: The Bihar Chapter)के नायक अमित लोढ़ा (Amit Lodha) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. बिहार पुलिस में सीनियर IPS अधिकारी अमित लोढ़ा के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज हुई है. गुरुवार को स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) ने स्पष्ट किया है कि गया के तत्कालीन IG अमित लोढ़ा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे. जिसके बाद एफआईआर दर्ज हुई.

अमित लोढ़ा ने 'बिहार डायरी' नाम से एक किताब लिखी थी, जो साल 2017 में पब्लिश हुई. इसी किताब पर NETFLIX और फ्राइडे स्टोरी टेलर ने मिलकर 'खाकी' द बिहार चैप्टर वेब सीरीज बनाई. ये वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर 25 नवंबर को रिलीज हुई थी. इसमें अमित लोढ़ा एसपी के रूप में नजर आ रहे हैं.

तीन ठिकानों पर छापा छापा
स्पेशल विजिलेंस यूनिट (एसवीयू) ने मगध रेंज के तत्कालीन आईजी अमित लोढ़ा के खिलाफ भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितता मामले में एफआईआर दर्ज की है. इससे पहले एसवीयू ने गया के तत्कालीन एसएसपी आदित्य कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए बुधवार को उनके तीन ठिकानों पर छापा मारा था.

सरकारी सेवक रहते हुए व्यावसायिक काम करने के आरोप
स्पेशल विजिलेंस यूनिट से मिली जानकारी के अनुसार, अमित लोढ़ा पर आरोप है कि उन्होंने सरकारी सेवक के पद पर रहते हुए भ्रष्टाचार और निजी स्वार्थ लाभ में वित्तीय अनियमितता की. नेटफ्लिक्स और फ्राइडे स्टोरी टेलर के साथ सरकारी सेवक होते हुए भी व्यावसायिक काम किए. 

ये भी पढ़ें:-

Khakee The Bihar Chapter Review: जानें कैसी है नेटफ्लिक्स सीरीज 'खाकी: द बिहार चैप्टर'

'कांतारा' हिंदी को ओटीटी पर देखने के लिए हो जाएं तैयार, कब, कहां और कैसे देखें- पढ़ें डिटेल्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फैंटसी ड्रामा के शौकीन हैं तो नेटफ्लिक्स पर देखना ना भूलें ये 5 सीरीज, पलक झपकना जाएंगे भूल