NIA के सामने लॉरेंस बिश्नोई का बड़ा कबूलनामा, कहा - सलमान खान समेत ये लोग हैं मेरी हिट लिस्ट में 

लॉरेंस बिश्नोई ने कबूला कि उसने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश तैयार करते समय हवाला के जरिये 50 लाख रुपये कनाडा में गोलडी बराड़ को भिजवाए थे.

NIA के सामने लॉरेंस बिश्नोई का बड़ा कबूलनामा, कहा - सलमान खान समेत ये लोग हैं मेरी हिट लिस्ट में 

NIA की पूछताछ में लॉरेंस बिश्वनोई का बड़ा खुलासा

नई दिल्ली:

गैंगस्टर ने लॉरेंस बिश्नोई ने पिछले साल NIA की पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए थे. लॉरेंश ने NIA से कहा था कि देश भर में उसके निशाने पर अभिनेता सलमान खान समते दस लोग हैं. इस पूछताछ के दौरान लॉरेंस ने कॉलेज लाइफ से लेकर गैंगस्टर बनने तक के सफर में कितने अपराध किए और किस-किस को मौत के घाट उतारा इन सब का खुलासा किया है. लॉरेंस ने ये भी बताया कि आखिर किस वजह से उसने अपराध की दुनिया में कदम रखा था. आइये जानते हैं कि लॉरेंस ने NIA से पूछताछ के दौरान अपने किन टॉप 10 टारगेट का खुलासा किया था....

लॉरेंस की हिट लिस्ट में सबसे टॉप पर हैं सलमान खान

लॉरेंस बिश्नोई ने NIA को बताया कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान उसके लिस्ट में सबसे पहले नंबर है. उसने पूछताछ के दौरान इसका कारण भी बताया. लॉरेंस ने कहा कि 1998 में सलमान खान ने एक फ़िल्म की शूटिंग के दौरान जोधपुर में काले हिरण का शिकार किया था. बात दें कि जिस समाज (बिश्नोई समाज) लॉरेंस आता है वहां काले हिरण को पूजा जाता है. यही वजह है कि लॉरेंस बिश्नोई सलमान खान को मौत के घाट उतारना चाहता है. NIA सूत्रों के अनुसार सलमान खान की रेकी के लिए लॉरेंस ने अपने सबसे करीबी संपत नेहरा मुम्बई भेजा था, संपत को बाद में हरियाणा एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया था. 

सिद्धू मूसेवाला का मैनेजर भी टारगेट पर 

NIA की पूछताछ में लॉरेंस ने बताया था कि उसका दूसरा टारगेट शगुनप्रीत है. शगुनप्रीत पंजाब के मशहूर सिंगर रहे सिद्धू मूसेवाला का मैनेजर है. शगुनप्रीत मूसेवाला का एकाउंट संभालता है. लॉरेंस के मुताबिक, शगुनप्रीत ने लॉरेंस के बेहद करीबी रहे विक्की मुदुखेड़ा के कातिलों को छिपाने में मदद की थी.  

लॉरेंस का टारगेट नंबर 3 है मनदीप धालीवाल
लॉरेंस बिश्नोई ने NIA को बताया कि वो मनदीप को इसलिए मारना चाहता है क्योंकि इसने भी विक्की मुदुखेड़ा के कातिलों को छिपने में मदद की थी, इसने अपने गैंग का नाम thug life भी रखा हुआ है.

गैंगस्टर कौशल चौधरी भी है निशाना 
लॉरेंस ने NIA के सामने खुलासा किया गैंगस्टर कौशल चौधरी उसका दुश्मन गैंग है और कौशल चौधरी ने भी न सिर्फ विक्की मुदुखेड़ा के कातिलों भोलू शूटर, अनिल लठ और सन्नी लेफ्टी को हथियार मुहैया करवाये थे.

टारगेट नम्बर 5 है अमित डागर
लॉरेन्स ने बताया कि विक्की मुखेड़ा के कत्ल की पूरी साजिश अमित डागर और कौशल चौधरी ने तैयार की थी।

बमबिहा गैंग का प्रमुख है टारगेट नंबर 6 
लॉरेन्स ने बताया कि बमबिहा मेरा जानी दुश्मन गैंग है, देवेंद्र बमबिहा की मौत के बाद उसका गैंग सुखप्रीत सिंह ऑपरेट कर रह है. मेरे करीबी अमित शरण की हत्या के पीछे सुखप्रीत सिंह का हाथ है. इसलिए मुझे उससे बदला लेना है. 

लक्की पटियाल भी है टारगेट पर
लॉरेन्स के मुताबिक, लक्की पटियाल मेरा दुश्मन गैंग है, लक्की के कहने पर ही मेरे करीबी गुरलाल बरार का कत्ल किया गया था, इसने ही विक्की मुद्दुखेड़ा के शूटर्स और रेकी करने वालो को छिपने में मदद की थी.

टारगेट नंबर 8- रम्मी मसाना, गौण्डर गैंग का गुर्गा
लौंरेंस के मुताबिक, रम्मी मसाना से मुझे अपने मेरे कजिन अमनदीप की हत्या का बदला लेना है वो मेरे दुश्मन गौण्डर गैंग का शार्प शूटर है.

टारगेट नम्बर 9- गुरप्रीत शेखों, गौण्डर गैंग का सरगना
गुरप्रीत मेरे दुश्मन गौंडर गैंग का सरगना है और इसी ने मेरे कजिन को मारने के लिए रम्मी मसाना को हथियार मुहैया कराए थे.

टारगेट नम्बर 10- भोलू शूटर, सनी लेफ्टी और अनिल लठ , विक्की मुद्दुखेडा के कातिल

लॉरेन्स बिश्नोई के बताया कि भोलू शूटर, अनिल लठ और सन्नी लेफ्टी ये तीनो मेरे दुश्मन गैंग कौशल चौधरी के शूटर हैं. कौशल के कहने पर ही इन तीनों ने विक्की मुदुखेड़ा को मौत के घाट उतारा था.

इतना ही नहीं, विक्की मुद्दुखेड़ा के कत्ल का बदला लेने के लिये लॉरेन्स ने सिंतबर/ अक्टूबर 2021 में तीन शूटर्स शाहरुख, डैनी और अमन को सिद्धू मुसेवाला के कत्ल के लिए उनके गांव भेजा था, गांव में रुकने के लिए उनकी मदद मोना सरपंच और जग्गू भगवानपुरिया ने की थी. लेकिन, बाद में इन शूटर्स ने बताया कि सिद्धू मूसेवाला को मारने के लिए कुछ और शूटर्स को शामिल करना पड़ेगा. इस बीच लॉरेन्स कनाडा में गोलडी बराड़ के सम्पर्क में भी था. सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश तैयार करते वक़्त मैंने हवाला के जरिये 50 लाख रुपये कनाडा में गोलडी बराड़ को भिजवाए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साल 2018 से लेकर 2022 के बीच लौंरेंस ने यूपी के खुर्जा से अपने करीबी गैंगस्टर रोहित चौधरी की मदद से आर्म्स सप्लायर कुर्बान चौधरी उर्फ शहजाद से करीब 2 करोड़ रुपये में 25 हथियार खरीदे थे जिसमें 9 MM की पिस्टल और AK 47 शामिल हैं. सिद्धू मूसेवाला की हत्या में इन्ही हथियारों का इस्तेमाल हुआ था.