विज्ञापन
This Article is From Feb 21, 2022

बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के बाद कर्नाटक के शिवमोगा में तनाव, स्कूल-कॉलेज बंद

कर्नाटक के शिवमोगा में 26 साल के बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा की कथित हत्या से इलाके में तनाव है. बजरंग दल के कार्यकर्ता की रविवार रात करीब 9 बजे हत्या कर दी गई.

कर्नाटक के शिवमोगा में धारा 144 लागू

शिवमोगा:

कर्नाटक हिजाब विवाद का केंद्र है. कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद देखते ही देखते पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया. इस बीच, कर्नाटक के शिवमोगा (Shivamogga) में 26 साल के बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा की कथित हत्या से इलाके में तनाव है. बजरंग दल के कार्यकर्ता की रविवार रात करीब 9 बजे हत्या कर दी गई. बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के बाद शहर में तनाव को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. धारदार हथियार से हमला करने की बात सामने आ रही है. हमले की पीछे की वजह अब तक स्पष्ट नहीं हो सकी है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शिवमोगा में धारा 144 लगा दी गई है और शहर के सभी स्कूलों और कॉलेजों में सोमवार को अवकाश घोषित कर दिया गया है.इस बीच, शिवमोगा शहर के सीगेहट्टी इलाके में कई वाहन जला दिए गए. दमकल की टीमें आग बुझाने के काम में लगी हुई हैं. सुरक्षाबलों ने एहतियात के तौर पर मैंगलोर में फ्लैगमार्च किया है.

सीएम बसवराज बोम्मई ने एक कू पोस्ट के जरिए इस घटना पर क्षोभ जताया और कहा कि उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कानून व्यवस्था टाइट रखने के निर्देश दिए हैं.

एनडीटीवी से बात करने वाले एक पुलिस अधिकारी ने उन खबरों का खंडन किया है कि दर्जी के रूप में काम करने वाली हर्षा की हत्या कैंपस में छात्रों के हिजाब पहनने को लेकर चल रहे विवाद से जुड़ी है.

बजरंगदल के नेता रघु सकलेशपुर ने फोन पर कहा कि हम पुलिस की कार्रवाई से खुश नहीं हैं.  वे हमारे सक्रिय सदस्य थे. हम जल्द ही आगे क्या करना है तय करेंगे. 

कर्नाटक के गृहमंत्री  अरागा ज्ञानेंद्र  ने कहा कि हर्षा की हत्या में 4-5 लोग शामिल हो सकते हैं.  पुलिस को सुराग मिला है. जांच के बाद ही हत्या का कारण पता चलेगा. इसके पीछे किसी संगठन के हाथ के बारे में कोई जानकारी नहीं है. सुरक्षा के समुचित इंतजाम किए गए हैं. रात में कुछ विरोध प्रदर्शन हुए हैं, लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com