विज्ञापन
Story ProgressBack

बदायूं दोहरा हत्याकांड : क्या-क्या करते थे दोनों हत्यारे, एसएसपी ने बताया

साजिद का पीड़ित परिवार के यहां आना जाना था और वो दुकान में रूटीन में 8 साढ़े 8 बजे दुकान से आते थे. उस दिन भी दोनों उसी समय आए ,साजिद गुमसुम था, वहीं जावेद ने नार्मल काम किया. लेकिन 10 बजे साजिद ने कहा उसे कुछ दिक्कत आ रही है. जिसके बाद वो डॉक्टर के यहां जाने को कहकर गया और 1.30 बजे आया.

Read Time: 4 mins
बदायूं दोहरा हत्याकांड :  क्या-क्या करते थे दोनों हत्यारे, एसएसपी ने बताया
दोनों भाई नाई के तौर पर दुकान में पिछले 4-5 साल से काम कर रहे थे.

बदायूं में दो बच्चों की निर्मम हत्या के मामले में मुठभेड़ में मारे गये मुख्‍य आरोपी साजिद के भाई एवं सह आरोपी जावेद ने बरेली में आत्मसमर्पण कर दिया था. जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. अब इस मामले में एसएसपी बदायूं ने कई अहम जानकारी दी. उनके मुताबिक जावेद ने पूछताछ में बताया कि दोनों भाई नाई के तौर पर दुकान में पिछले 4-5 साल से काम कर रहे थे. साजिद का पीड़ित परिवार के यहां आना जाना था और वो दुकान में रूटीन में 8 साढ़े 8 बजे दुकान से आते थे. उस दिन भी दोनों उसी समय आए ,साजिद गुमसुम था, वहीं जावेद ने नार्मल काम किया. लेकिन 10 बजे साजिद ने कहा उसे कुछ दिक्कत आ रही है. जिसके बाद वो डॉक्टर के यहां जाने को कहकर गया और 1.30 बजे आया, पूछताछ में भी मालूम हुआ कि साजिद बचपन से बहुत बीमार रहता था.

इसके पिता पीर और कई जगहों पर उसे दिखा चुके हैं, जब उसे इतनी दिक्कत आती थी तब वो बहुत एग्रेसिव हो जाता था. जावेद ने बताया एग्रेसिव होकर एक बार उसने चूहे मारने की दवाई खा ली थी. उस दिन ये 1.30 बजे वापिस अपने गांव बदायूं के पास सुकानु चले गए. भाई जावेद के कहने पर कि चिकन खाया फिर वो चिकन खाकर वापस दुकान आ गए. साजिद ने कहा उसे लग रहा है खून की उल्टी फील हो रही है. साजिद के हाथ मे 05.30 बजे एक चाकू दिखा, जहां से खरीदा उसकी पहचान कर ली है. जावेद को बताया चिकन काटने के लिए लिया है. फिर साजिद विनोद के घर गया और छत पर खून के कपड़ो में दिखा तो ये डर गया और फिर साजिद और जावेद भाग गए. जिसके बाद साजिद का एनकाउंटर हुआ.

साजिद को क्या वाकई कोई बीमारी थी ऐसी सीरियस ये जांच करा रहे हैं, जावेद का ये कहना है साजिद अकेला गया था मैं नीचे खड़ा था. आसपास के लोगों का भी कहना है जावेद को इलाके में देखा था. मोटिव अभी तक लग रहा है वो बीमार था और बहुत एग्रेसिव था, उसकी शादी में भी दिक्कत थी, पैदा होते ही बच्चे मर गए थे. इसलिए वो मानसिक तौर पर परेशान रहता था. तंत्र मंत्र के सवाल पर कहना है अभी जांच जारी है, अभी ऐसा नही कह सकते. उसका कहना है जब साजिद चाकू लेकर आया तो उसने नही बताया था कि वो हत्या करने जा रहा है पर साथ गए और जब हत्या की, साजिद ने वापिस आकर बताया कि उसने क्या किया, तब जाकर दोनों एक साथ में भागे.

अगर पीड़ित परिवार के बयानों में विरोधाभास है तो सबको एग्जामिन भी किया जाएगा. किसी स्पेसिफिक बाबा या पीर ने उसे भड़काया है ऐसा करने को कहा, ये स्पेसिफिक किसी का नाम नही आया है, क्या वाकई बीमार था मानसिक तौर पर ये सब बातें अभी जावेद ने बताई है. लेकिन इन सबको क्रॉस वैरिफाई करना है. विरोधाभाष दादी के बयान, मां के बयान, एफआईआर में अलग बयान है. हम जरूरत पड़ने पर परिवार से बच्चो की मां से पूछताछ करेंगे, परिवार की स्थिति देखते हुए ऐसा नहीं किया गया. पिता से, मां से कुछ पर्सनल इश्यू था क्या पैसों की रंजिश के अलावा? परिवार ने ऐसा कोई मोटिव नही बताया. कोई रंजिश, या पर्सनल इश्यू के बारे में जावेद ने भी नहीं बताया.

ये भी पढ़ें : मुंबई: शौचालय की टंकी साफ करने उतरे एक मजदूर की मौत, 2 की हालत गंभीर

ये भी पढ़ें : पीएम मोदी का दो दिन का भूटान दौरा, जानें, मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नौकरी का वादा कर महिला से ठगे 39 लाख रुपये, केस दर्ज
बदायूं दोहरा हत्याकांड :  क्या-क्या करते थे दोनों हत्यारे, एसएसपी ने बताया
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Next Article
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;