"16 घंटे के छापे के बाद भी ना कमरों की तलाशी और ना ही... ", CM केजरीवाल के सचिव के घर पर छापों पर आतिशी

आतिशी ने आरोप लगाया कि ED के अधिकारी किस केस में छापा मारने आए थे ये उन्हें भी नहीं पता था. यही वजह थी कि हमें कुछ भी लिखित में नहीं दिया गया है.

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुख्य सचिव के घर पर मंगलवार को छापेमारी की थी. इस छापेमारी को लेकर दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस कॉन्फ्रेंस में आतिशी ने आरोप लगाया कि ED की टीम ने कल मुख्यमंत्री के सचिव के घर पहुंची तो जरूर लेकिन उन्होंने कोई सर्च ऑपरेशन नहीं चलाया. ना ही ED के अधिकारी उनके घर के किसी कमरे में घुसे और ना किसी से पूछताछ की. इतना ही नहीं ED की टीम में कोई कागजी कार्रवाई भी करके ये नहीं बताया कि वो किस वजह से और किस मामले में इनके घर छापेमारी करने पहुंची है. आतिशी ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ होगा कि जब ED की टीम ने कहीं 16 घंटे तक छापा मारा होगा लेकिन ये बताया ही नहीं कि किस केस में ये छापेमारी की जा रही.  

"नहीं बताया गया कि किस केस में छापा मारने आए हैं"

आतिशी ने आगे कहा कि यह पंचनामा ED के इतिहास का पहले ऐसा पंचनामा होगा जिसमें लिखा ही नहीं की किस केस में छापा मारने आये हैं. हमें तो FIR यानि ED के केस की ECIR की भी कोई जानकारी नहीं दी गई है. इसे छापे के दौरान ED की टीम ने ना कुछ सीज किया और नहीं कोई बरामदी की. ED की टीम ने केवल CM के PS के दो ईमेल का डाउनलोड लिया, PS और उनके परिवार के लोगों के फोन लिए. 

आतिशी ने कहा कि यह छापे दिखा रहे हैं कि अब ED कोई दिखा भी नहीं सकती कि वह किसी केस में जांच करने आए हैं या कुछ सर्च कर रहे हैं या कुछ ले जा रहे हैं. ED ने अपना असली रूप सामने रख दिया है कि वो बस दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला करना चाहते हैं और कुचलना चाहते हैं. 

"1 रुपया की भी रिकवरी नहीं हुई है"

बता दें कि कुछ दिन पहले भी ED ने दिल्ली जल बोर्ड घोटाले में सीएम केजरीवाल के मुख्य सचिव वैभव, पूर्व जल बोर्ड के सदस्य शलभ कुमार और राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता के घर पर छापेमारी की थी. इस छापेमारी को लेकर दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कुछ दिन पहले भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर BJP हमला किया था. उन्होंने कहा था कि आप पार्टी डरने वाली नहीं है. आतिशी ने कहा था कि अभी तक कोई सबूत नहीं मिला है, 1 रुपया की भी रिकवरी नहीं हुई है. हम डरने वाले नहीं हैं. ED का सारा केस आरोपियों को सरकारी गवाह बनाकर बनाया जा रहा है. आतिशी ने ईडी की प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा था कि ED ने फर्जीवाड़ा तरीके से बयान लिए हैं.

भाजपा ने किया था पलटवार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली में ईडी के छापे को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी सांसद दिनेश शर्मा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि ED, सीबीआई और पुलिस अपराध रोकने के लिए बने हैं. ये एजेंसियां कानून-व्यवस्था स्थापित करते हैं. उन्होंने कहा था कि एजेंसियों को सबके बारे में जानकारी है. गलत काम करने वाले लोगों पर कार्रवाई तो होगी ही. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार करने पर पहले पुरस्कार मिलता था, मगर अब लोग कानून के दायरे में आते हैं. जांच एजेंसियां निष्पक्ष भाव से काम कर रही हैं. भाजपा सरकार सबके लिए समान व्यवहार करती है. एजेंसी अपना काम कर रही है. अगर कुछ भी गलत हुआ तो तत्काल दिख जाता है. अगर लोगों को दिक्कत है तो न्यायालय जाएं.