विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 03, 2023

"विधानसभा चुनाव के नतीजों का INDIA गठबंधन पर कोई असर नहीं": NCP चीफ शरद पवार

देश के तीन राज्यों में बीजेपी की शानदार बढ़त के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar On Assembly Polls) का कहना है कि चार राज्यों में विधानसभा चुनावों के नतीजों का INDIA गठबंधन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

Read Time: 3 mins
"विधानसभा चुनाव के नतीजों का INDIA गठबंधन पर कोई असर नहीं": NCP चीफ शरद पवार
विधानसभा चुनाव के नतीजों पर शरद पवार (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में से चार राज्यों में का चुनाव परिणाम लगभग साफ हो गया है. रुझानों में बीजेपी को तीन राज्यों, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में साफ बहुमत मिल गया है. जिसके बाद यही कहा जा रहा है कि इसका INDIA गठबंधन पर क्या असर पड़ेगा. अब एनसीपी  प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar On Assembly Elections) का कहना है कि चार राज्यों में विधानसभा चुनावों के नतीजों का INDIA गठबंधन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. इस गठबंधन में कांग्रेस के नेतृत्व में 25 से अधिक विपक्षी दल शामिल हैं.

शरद पवार ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि इसका INDIA गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक की जाएगी. उन लोगों से बात की जाएगी जो जमीनी हकीकत जानते हैं. बैठक के बाद ही इस पर टिप्पणी करने में सक्षम होंगे." 

तीन राज्यों में बीजेपी आगे

शुरुआती दौर की गिनती के बाद बीजेपी राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से सत्ता छीनने और मध्य प्रदेश में इसे बरकरार रखने के लिए तैयार दिख रही है. वहीं तेलंगाना की 199 सीटों में से 65 सीटों पर कांग्रेस आगे है, जबकि पिछले 10 साल से राज्य पर शासन कर रही भारत राष्ट्र समिति 39 सीटों पर सिमटती दिख रही है. 

रुझान बीजेपी के पक्ष में, यह स्वीकार करना होगा-पवार

एनसीपी प्रमुख और विपक्षी नेता शरद पवार ने कहा कि यह स्वीकार करना होगा कि मौजूदा रुझान बीजेपी के पक्ष में हैं. तेलंगाना में के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली बीआरएस के कांग्रेस से पिछड़ने पर शरद पवार ने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. शरद पवार ने दावा किया कि पहले यह माना गया था कि तेलंगाना में बीआरएस की सत्ता बरकरार रहेगी, हालांकि, राहुल गांधी की रैली के बाद मिली प्रतिक्रिया से एहसास हुआ कि राज्य में बदलाव होगा.

शरद पवार की NCP इंडिया गठबंधन का हिस्सा

बता दें कि शरद पवार की पार्टी एनसीपी INDIA गठबंधन का हिस्सा है, जिसका गठन 2024 के लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ बीजेपी से मुकाबला करने के लिए किया गया था. नवंबर में हुए पांच राज्यों में चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीासगढ़ और तेलंगाना में किसी सरकार बनेगी, ये लगभहर साफ हो चुका है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अखिलेश ने ऐसी क्‍या बात कही.. ओम बिरला की कुर्सी के पीछे की दीवार को देखने लगे सभी सांसद
"विधानसभा चुनाव के नतीजों का INDIA गठबंधन पर कोई असर नहीं": NCP चीफ शरद पवार
ब्‍लैकमेल, यौन उत्‍पीड़न और 5 करोड़... प्रज्‍ज्‍वल रेवन्ना के भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Next Article
ब्‍लैकमेल, यौन उत्‍पीड़न और 5 करोड़... प्रज्‍ज्‍वल रेवन्ना के भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;