असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा ने दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया पर किया मानहानि का मुकदमा

अदालत ने हिमंत बिस्वा सरमा की प्रारंभिक गवाही के लिए 22 जुलाई की तारीख तय की है. अगर मानहानि साबित हुआ तो सिसोदिया को 2 साल तक की सजा भुगतनी होगी.

असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा ने दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया पर किया मानहानि का मुकदमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (फाइल फोटो)

गुवाहाटी:

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर मानहानि का मुकदमा किया है. मिली जानकारी अनुसार प्रदेश के कामरूप ग्रामीण जिला के सीजेएम कोर्ट में 30 जून को मानहानि का मुकदमा दायर किया गया है. दरअसल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा 4 जून को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने आरोप लगाया था कि असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां के स्वामित्व वाली जेसीबी कंपनियों ने कोविड के दौरान पीपीई किट की निविदा प्रक्रिया में हेरफेर किया था. इसी बात से नाराज मुख्यमंत्री ने मानहानि का केस किया है.

मुख्यमंत्री की पत्नी ने भी किया है मुकदमा

अगर मानहानि साबित हुआ तो सिसोदिया को 2 साल तक की सजा भुगतनी होगी. मिली जानकारी अनुसार 30 जून को मामला दर्ज किया गया है. अदालत ने हिमंत बिस्वा सरमा की प्रारंभिक गवाही के लिए 22 जुलाई की तारीख तय की है. गौरतलब है कि इससे पहले रिंकी भुइयां सरमा ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ दीवानी मानहानि का मुकदमा दायर किया था.

मनीष सिसोदिया ने कही थी ये बात 

बता दें कि पीसी के दौरान दिल्ली के डिप्टी सीएम ने एक वेबसाइट की रिपोर्ट का हवाला देते हुए भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि कोरोना काल में असम के मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार किया. मामला तब का है जब सीएम स्वास्थ्य मंत्री थे. सिसोदिया ने कहा, " अपने कार्यकाल में उन्होंने पीपीई किट खरीदने के ठेके अपनी पत्नी और बेटे के सहयोगियों को दिए." आरोप लगाते हुए उन्होंने सवाल किया था कि बीजेपी ऐसे नेता के खिलााफ क्या कार्रवाई करेगी.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
--
नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद महाराष्ट्र ऐसा तीसरा बड़ा राज्य जहां BJP ने पलटी बाजी
--कांग्रेस ने ‘हॉर्स रेसिंग' को ‘हॉर्स ट्रेडिंग' कहने को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर कटाक्ष किया