दिल्ली की केजरीवाल सरकार के मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल, आतिशी का कद और बढ़ा

आतिशी को फाइनेंस, रेवेन्यू और प्लानिंग विभाग दिए जाएंगे. पहले यह विभाग कैलाश गहलोत के पास थे.

दिल्ली की केजरीवाल सरकार के मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल, आतिशी का कद और बढ़ा

आतिशी केजरीवाल कैबिनेट में नंबर 2 की पोजीशन में पहुंच जाएंगी

नई दिल्‍ली:

दिल्ली की केजरीवाल सरकार में मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल हुआ है. केजरीवाल कैबिनेट की इकलौती महिला मंत्री आतिशी का कद बढ़ गया है. आतिशी को फाइनेंस, रेवेन्यू और प्लानिंग विभाग दिए जाएंगे. पहले यह विभाग कैलाश गहलोत के पास थे. दिल्‍ली सरकार के इस प्रस्‍ताव को उपराज्‍यपाल वीके सक्‍सेना ने मंजूरी दे दी है और फ़ाइल दिल्ली सरकार के पास पहुंच भी गई है. 

इस बदलाव के साथ ही आतिशी केजरीवाल कैबिनेट में नंबर 2 की पोजीशन में पहुंच जाएंगी. 

मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन के इस्तीफे के बाद मार्च में आतिशी और सौरभ भारद्वाज को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था. आतिशी के पास बिजली, शिक्षा, कला संस्कृति और भाषा, पर्याटन, उच्च शिक्षा, प्रशिक्षण, तकनीकी शिक्षा और जनसंपर्क विभागों का प्रभार है. मंत्रिमंडल में इस फेरबदल के बाद आतिशी को कुल 12 विभागों का प्रभार मिल गया है. फिलहाल वित्त, योजना और राजस्व विभाग कैलाश गहलोत के पास हैं. 

आबकारी घोटाले से जुड़े मामले में सिसोदिया की गिरफ्तारी और उनके इस्तीफे के बाद योजना और वित्त विभाग का प्रभार कैलाश गहलोत को सौंपा गया था.  सिसोदिया फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं. सरकार के एक अधिकारी ने बताया, "मंत्रिमंडल के फेरबदल में आतिशी को वित्त, योजना और राजस्व, तीन विभागों का प्रभार मिल सकता है. उन्हें हाल ही में एक जून को जनसंपर्क विभाग का प्रभार सौंपा गया था, जो पहले कैलाश गहलोत के पास था."

इस बीच आप सरकार ने दावा किया कि मंत्रिमंडल में फेरबदल की फाइल पिछले चार दिनों से उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना के पास हस्ताक्षर के लिए अटकी रही. हालांकि, उपराज्यपाल कार्यालय ने इस आरोप से इनकार किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-