"एंटी नेशनल": हिमंत सरमा ने कांग्रेस के मैप वाले वार पर किया पलटवार

असम सीएम ने देश भर के लोगों से कांग्रेस के पोस्ट पर ध्यान देने और अगले साल के लोकसभा चुनावों में उन्हें करारा जवाब देने का आह्वान किया.

असम सीएम ने देश भर के लोगों से कांग्रेस को करारा जवाब देने का आह्वान किया. (फाइल फोटो)

गुवाहाटी:

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को कांग्रेस पर कड़ा प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने अपने लेटेस्ट सोशल मीडिया पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाते हुए पूर्वोत्तर और उसके लोगों के प्रति अपनी उदासीनता का प्रदर्शन किया. 

कांग्रेस द्वारा एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपने आधिकारिक हैंडल पर शेयर  किए गए एक वीडियो में कथित तौर पर भारत का एक विकृत मैप दिखाया गया है, जिसमें पूरा पूर्वोत्तर क्षेत्र गायब है. 

पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, सरमा ने आरोप लगाया कि क्लिप से ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस ने पहले ही पूर्वोत्तर को "विदेशी देश" में बेच दिया है. 

कांग्रेस के पोस्ट का स्क्रीनशॉट लेते हुए, सरमा ने एक्स पर पोस्ट किया, "लगता है कांग्रेस पार्टी ने पूर्वोत्तर की पूरी जमीन किसी पड़ोसी देश को बेचने के लिए गुप्त रूप से सौदा किया है. क्या राहुल इसी वजह से विदेश गए हैं? या पार्टी ने शरजील इमाम (यूएपी (ए) धाराओं के तहत जेल में बंद एक पूर्व छात्र कार्यकर्ता) को सदस्यता दे दी है?"

शनिवार को एएनआई से बात करते हुए, असम सीएम ने देश भर के लोगों से कांग्रेस के पोस्ट पर ध्यान देने और अगले साल के लोकसभा चुनावों में उन्हें करारा जवाब देने का आह्वान किया.

असम के सीएम ने बताया, "मैंने वो ट्वीट देखा. ऐसा लगा जैसे कांग्रेस ने हमारे प्रिय पूर्वोत्तर क्षेत्र को चीन को दे दिया है. उन्होंने भारत का एक नक्शा निकाला जिससे पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र को काट दिया गया. यह एक जानबूझकर किया गया राष्ट्र विरोधी कृत्य है. पूर्वोत्तर और पूरे देश के लोग को इस पर ध्यान देना चाहिए और उन्हें (अगले साल लोकसभा चुनाव में) करारा जवाब देना चाहिए.'' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- ‘आप' कार्यकर्ताओं को गुजरात में चुनाव जीतने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए : संजय सिंह
-- ‘इंडिया' गठबंधन की ओर से पत्रकारों का बहिष्कार किए जाने की मुझे कोई जानकारी नहीं: नीतीश कुमार