अब Air India की पेरिस से दिल्ली आ रही फ्लाइट में शख्स ने महिला यात्री के कंबल पर किया पेशाब

यह घटना 6 दिसंबर को एअर इंडिया की फ्लाइट संख्या 142 में हुई. फ्लाइट के पायलट ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) के एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) को इसकी सूचना दी थी. जिसके बाद पुरुष यात्री को पकड़ लिया गया था. हालांकि, उसके लिखित माफी मांगने के बाद बाद में चेतावनी देकर छोड़ दिया गया.

अब Air India की पेरिस से दिल्ली आ रही फ्लाइट में शख्स ने महिला यात्री के कंबल पर किया पेशाब

यात्री द्वारा लिखित माफी मांगने के बाद कोई सख्त एक्शन नहीं लिया गया.

नई दिल्ली:

एअर इंडिया ( Air India Flight)के न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट के बिजनेस क्लास में नशे में धुत व्यक्ति के अपनी महिला सह-यात्री पर पेशाब करने की घटना के 10 दिन बाद इसी एयरलाइन की एक और फ्लाइट में ऐसा ही मामला सामने आया है. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पेरिस से दिल्ली (Paris-Delhi Air India Flight) आने वाली एअर इंडिया की फ्लाइट में नशे में धुत एक यात्री ने महिला सहयात्री के कंबल पर पेशाब किया था. एयरलाइन अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि यात्री द्वारा लिखित माफी मांगने के बाद कोई सख्त एक्शन नहीं लिया गया.

समाचार एजेंसी पीटीआई की जानकारी के मुताबिक, यह घटना 6 दिसंबर को एअर इंडिया की फ्लाइट संख्या 142 में हुई. फ्लाइट के पायलट ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) के एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) को इसकी सूचना दी थी. जिसके बाद पुरुष यात्री को पकड़ लिया गया था. हालांकि, उसके लिखित माफी मांगने के बाद बाद में चेतावनी देकर छोड़ दिया गया.

यात्री किस क्लास में सफर कर रहे थे, इसका पता नहीं चल सका है. फ्लाइट 6 दिसंबर की सुबह करीब 9:40 बजे दिल्ली में लैंड हुई और पायलट ने एटीसी को संबंधित यात्री के बारे में शिकायत की. जिसेक बाद पुरुष यात्री को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने फ्लाइट से उतरते वक्त ही पकड़ लिया था, लेकिन बाद में दोनों यात्रियों के "आपसी समझौते" के बाद उससे लिखित माफीनामा लिखवाया गया और फिर छोड़ दिया गया.

महिला यात्री ने भी पुलिस केस करने से इनकार कर दिया था. इसलिए पेशाब करने वाले यात्री को इमिग्रेशन और कस्टम औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा से जाने दिया गया.

इससे पहले न्यूयॉर्क से दिल्ली आने वाली एअर इंडिया की फ्लाइट में नशे में धुत एक पुरुष पैसेंजर ने बुजुर्ग महिला पैसेंजर पर पेशाब कर दिया था. एअर इंडिया इसपर एक्शन लेते हुए आरोपी यात्री पर 30 दिनों का प्रतिबंध लगा दिया है. जिसके बाद अब वह इस दौरान हवाई यात्रा नहीं कर सकेगा. 26 नवंबर को न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में ये घटना हुई थी. महिला ने इसकी शिकायत टाटा समूह के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन से की गई थी. उन्होंने फ्लाइट के क्रू पर भी ठोस कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया था. जिसके बाद एयरलाइंस ने ये एक्शन लिया.

ये भी पढ़ें:-

टला बड़ा हादसा, लैंडिंग के समय इंडियो के विमान का पिछला हिस्सा जमीन से टकराया

विमान में महिला पर पेशाब करने वाले शख्‍स की तलाश में जुटी पुलिस, कई धाराओं में केस दर्ज

"महिला पर पेशाब करने वाले यात्री की शिकायत हमने नहीं की थी क्योंकि..": एयर इंडिया ने DGCA को दिया जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)