विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 17, 2022

अंकिता हत्याकांड: आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, नहर में धक्का देकर की थी हत्या

पौडी जिले के यमकेश्वर क्षेत्र में वनंत्रा रिजॉर्ट में बतौर रिसेप्शिनिस्ट काम करने वाली अंकिता की सितंबर में पुलकित ने अपने दो कर्मचारियों के साथ मिलकर कथित तौर हत्या कर दी थी. 

अंकिता हत्याकांड: आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, नहर में धक्का देकर की थी हत्या
अंकिता का शव 24 सितंबर को ऋषिकेश में चिल्ला नहर से बरामद किया गया था.

उत्तराखंड पुलिस ने शनिवार को 19 वर्षीय अंकिता भंडारी की हत्या के मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र कोटद्वार न्यायिक न्यायालय में दायर कर दिया है. उत्तराखंड पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) वी मुरुगेसन ने विशेष जांच दल की जांच प्रभारी पी रेणुका देवी के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हम इस मामले में 90 दिनों के भीतर 500 पन्नों की चार्जशीट दायर करने जा रहे हैं. इस मामले में लगभग 100 लोगों से पूछताछ की गई है." 

उन्होंने आगे कहा कि चार्जशीट भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और अनैतिक व्यापार रोकथाम अधिनियम (आईबीपीए) की संबंधित धाराओं के तहत दायर की गई है. तीनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 201, 120बी, 354ए और 5(1)वी के अनैतिक व्यापार रोकथाम अधिनियम के तहत चार्जशीट माननीय न्यायालय को भेजी जा रही है. नार्को टेस्ट और अन्य बिंदुओं पर चर्चा की जा रही है.

ये भी पढ़ें-  पति को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर निकाली महिला की किडनी, 7 पर केस दर्ज

भाजपा सरकार में दर्जाधारी मंत्री रहे विनोद आर्य के पुत्र पुलकित का नाम अंकिता हत्याकांड में सामने आने के तत्काल बाद उन्हें पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया था. पौडी जिले के यमकेश्वर क्षेत्र में वनंत्रा रिजॉर्ट में बतौर रिसेप्शिनिस्ट काम करने वाली अंकिता की सितंबर में पुलकित ने अपने दो कर्मचारियों—सौरभ भास्कर और अंकित गुप्ता के साथ मिलकर कथित तौर पर ऋषिकेश के निकट चीला नहर में धक्का देकर हत्या कर दी थी. अंकिता का शव 24 सितंबर को ऋषिकेश में चिल्ला नहर से बरामद किया गया था. शव मिलने से कम से कम छह दिनों पहले उसके लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई गई थी. तीनों आरोपी जेल में बंद हैं.

4 दिसंबर को उत्तराखंड पुलिस ने कहा था कि अंकिता भंडारी हत्याकांड की जांच लगभग पूरी हो चुकी है, केवल आरोपियों का नार्को टेस्ट बाकी है, जिसके लिए उन्होंने कोटद्वार कोर्ट से तीनों आरोपियों का नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति मांगी थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भगोड़े कारोबारी विजय माल्‍या को झटका, सेबी ने 3 साल के लिए प्रतिभूति बाजार से प्रतिबंधित किया
अंकिता हत्याकांड: आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, नहर में धक्का देकर की थी हत्या
वित्त मंत्री के बजट पर गदगद PM मोदी : 84 मिनट के भाषण में 78 बार थपथपाई मेज
Next Article
वित्त मंत्री के बजट पर गदगद PM मोदी : 84 मिनट के भाषण में 78 बार थपथपाई मेज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;