विज्ञापन

जम्मू-कश्मीर आतंकवाद से अब पर्यटन केंद्र में हुआ तब्दील : अमित शाह

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर आतंकवाद से अब पर्यटन केंद्र में तब्दील हो चुका है.

जम्मू-कश्मीर आतंकवाद से अब पर्यटन केंद्र में हुआ तब्दील : अमित शाह
गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार से शुरू हो रहे जम्मू-कश्मीर के अपने दो-दिवसीय दौरे पर रहेंगे. इस दौरे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव अभियान की भी शुरुआत हो रही है. इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर आतंकवाद से अब पर्यटन केंद्र में हुआ तब्दील हो चुका है. गृह मंत्री ने लिखा कि मोदी सरकार के तहत जम्मू-कश्मीर में शांति और विकास का नया दौर शुरू हो रहा है. यह क्षेत्र आतंकवाद के केंद्र से पर्यटन के केंद्र में तब्दील हो गया है, साथ ही शैक्षणिक और आर्थिक गतिविधियों में भी बढ़ोतरी हुई है. मैं अपने दो दिवसीय दौरे पर जम्मू के लिए रवाना हो रहा हूं, जहां मैं आज भाजपा के संकल्प पत्र का विमोचन करूंगा और कल कार्यकर्ता सम्मेलन में अपने कार्यकर्ताओं से बातचीत करूंगा.

बीजेपी का घोषणा-पत्र होगा जारी

गृह मंत्री का जम्मू-कश्मीर का दौरा भाजपा के लिए ऐसे समय में हो रहा है, जब विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी को विभिन्न चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. इन चुनौतियों में कई नेताओं और कार्यकर्ताओं का विरोध तथा टिकट न मिलने के बाद कुछेक नेताओं का पार्टी छोड़ना शामिल है. एक वरिष्ठ नेता ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, ‘‘अमित शाह दो-दिवसीय दौरे पर जम्मू आ रहे हैं. वह दिल्ली से यहां पहुंचेंगे.'' नेता ने कहा कि अपने दौरे के पहले दिन शाह शाम चार बजे यहां पार्टी का घोषणा-पत्र जारी करेंगे. बाद में शाम को वह पार्टी नेताओं के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधिमंडल से मिलेंगे.

क्यों अहम अमित शाह का घारी दौरा

उन्होंने कहा कि शाह आधिकारिक तौर पर जम्मू से भाजपा के अभियान की शुरुआत करेंगे. वह शनिवार को यहां एक रैली को संबोधित करेंगे. केंद्र शासित प्रदेश में टिकट वितरण को लेकर भाजपा के भीतर व्याप्त नाराजगी को देखते हुए जम्मू में उनका दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. पार्टी ने नुकसान की भरपाई के लिए पिछले सप्ताह केंद्रीय मंत्रियों सहित कई शीर्ष नेताओं को वहां भेजकर स्थिति शांत करने का प्रयास किया है. ग्यारह विधानसभा क्षेत्रों वाले जम्मू जिला भाजपा के लिए काफी महत्वपूर्ण है. पार्टी ने 2014 के चुनावों में इनमें से नौ सीट जीती थीं, जिससे उसकी कुल संख्या 25 हो गई थी.

जम्मू से शाह के अभियान की शुरुआत का उद्देश्य क्षेत्र के लोगों को उनके कल्याण और विकास के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता के बारे में आश्वस्त करना है. अधिकारियों ने बताया कि शाह के दौरे से पहले जम्मू और उसके आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. पालोरा टॉप में शाह की रैली के लिए सुरक्षा उपायों सहित विभिन्न तरीके की तैयारियां चल रही हैं. उन्होंने बताया कि स्वच्छता अभियान चलाए गए हैं और क्षेत्र में आवश्यक प्रोटोकॉल लागू हैं.

(भाषा इनपुट्स के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
गैंगस्टर मुख्तार अंसारी मौत मामला : मजिस्ट्रियल जांच में हार्ट अटैक की पुष्टि
जम्मू-कश्मीर आतंकवाद से अब पर्यटन केंद्र में हुआ तब्दील : अमित शाह
मलाइका अरोड़ा के पिता की मौत कैसे? डायरी खोलेगी राज
Next Article
मलाइका अरोड़ा के पिता की मौत कैसे? डायरी खोलेगी राज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com