अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के मामले के सभी सात आरोपी NIA की हिरासत में

सभी आरोपियों को आठ जुलाई या उससे पहले एनआईए की मुंबई अदालत में पेश किए जाने की संभावना, एक अन्य संदिग्ध की तलाश कर रही पुलिस

अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के मामले के सभी सात आरोपी NIA की हिरासत में

अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की चाकुओं से हमला करके हत्या कर दी गई थी (फाइल फोटो).

अमरावती:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने महाराष्ट्र के अमरावती (Amravati) के केमिस्ट उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की हत्या के सभी सात आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि एनआईए ने सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. उन्हें अमरावती की अदालत में पेश करने के बाद सोमवार को चार दिन की ट्रांजिट रिमांड पर लिया गया. 

अधिकारी ने कहा कि आरोपियों को आठ जुलाई या उससे पहले एनआईए की मुंबई अदालत में पेश किए जाने की संभावना है.

पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने सोमवार को कहा था कि अमरावती पुलिस को जांच के दौरान पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को लेकर सोशल मीडिया पोस्ट और उमेश कोल्हे की हत्या के बीच लिंक मिला था और मामले को दबाया नहीं गया था.

उन्होंने कहा कि पुलिस ने पहले हत्या के इस मामले की "अत्यंत संवेदनशील" प्रकृति और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए जानकारी का खुलासा नहीं किया.

उमेश कोल्हे की हत्या के मामले में मुदस्सर अहमद (22), शाहरुख पठान (25), अब्दुल तौफीक (24) शोएब खान (22), आतिब राशिद (22), यूसुफ खान (32) और कथित मास्टरमाइंड शेख इरफान शेख रहीम को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस इस मामले में एक और संदिग्ध शमीम अहमद की तलाश कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उमेश कोल्हे पर कथित तौर पर 21 जून को रात 10 बजे से साढ़े दस बजे के बीच तीन लोगों के एक गुट ने चाकू से हमला किया था. अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. उन्होंने नूपुर शर्मा, जिन्होंने एक टीवी डिबेट में पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी की थी, के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की थी.