विज्ञापन

साथ विदा करना, उनके हाथों में मेरा हाथ रखना... एयरफोर्स कपल की आत्महत्या, रुला रहा आखिरी खत

Crime News: आगरा से दिल्ली की दूरी भले ही 250 किमी के करीब हो, लेकिन एयरफोर्स कपल के लिए यह कभी न मिट पाने वाले फासले साबित हुई है. पति-पत्नी दोनों ही अब इस दुनिया में नहीं रहे. पीछे रह गया तो बस रोता-बिलखता परिवार.

साथ विदा करना, उनके हाथों में मेरा हाथ रखना... एयरफोर्स कपल की आत्महत्या, रुला रहा आखिरी खत
फ्लाइट लेफ्टिनेंट ने आगरा तो कैप्टन पत्नी ने दिल्ली में की आत्महत्या. (AI फोटो)

उत्तर प्रदेश के आगरा के एक एयरफोर्स कपल की आत्महत्या (Agra Military Couple Suicide) से हर कोई हिल गया है. पता नहीं ऐसा क्या हुआ जो पति ने आगरा में और पत्नी ने दिल्ली में जान दे दी. 2 साल पहले जब दोनों ने लव मैरिज की तो उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उनकी प्रेम कहानी का अंत कुछ ऐसा होगा. दीनदयाल दीप भारतीय वायुसेना में फ्लाइट लेफ्टिनेंट थे. जब कि उनकी पत्नी रेनू तंवर आगरा के MNS (मिलिट्री नर्सिंग सर्विस) में कैप्टन थीं. रेनू तंवर आगरा से दिल्ली आई थीं, यहां पर दिल्ली कैंट इलाके में आर्मी के गौरौदा शरत ऑफिसर्स गेस्ट हाउस में ठहरी थीं. यहीं पर उनका शव पंखे से लटका मिला. शायद वह पति की मौत का सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाईं. 

भावुक कर देगा कैप्टन रेनू तंवर का सुसाइड नोट

आर्मी ऑफिसर्स गेस्टहाउस में कैप्टन रेनू तंवर के शव के पास से एक सुसाइट नोट मिला, जो भावुक कर देने वाला है.  सुसाइट में रेनू ने लिखा, "मेरी इच्छा है कि मेरा अंतिम संस्कार पति के साथ ही किया जाए. मेरा हाथ पति के हाथ में रखा जाए."  हालांकि उनके पति दीनदयाल दीप के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है.

AI फोटो

AI फोटो

पति-पत्नी ने क्यों की आत्महत्या?

आगरा के वायु सेना स्टेशन परिसर में दीनदयाल दीप ने आत्महत्या क्यों की इस बारे में अब तक कुछ पता नहीं चल सका है. रात को उन्होंने खाना खाया और दोस्तों के साथ हंसी-मजाकर भी किया. फिर गुड नाइट कहकर वह सोने चले गए. 14-15 अक्टूबर की दरम्यानी रात को दीप ने खुदकुशी कर ली. पति की मौत का पा चलते ही 15 अक्टूबर को रेनू ने आर्मी कैंट के गेस्ट हाउस में पंखे से लटक कर जान दे दी. आखिर दोनों ने ऐसा खौफनाक कदम क्यों उठाया, इसके बारे में जांच की जा रही है.

पति ने आगरा, पत्नी ने दिल्ली में की खुदकुशी

आगरा के वायु सेना स्टेशन में फ्लाइट लेफ्टिनेंट के पद पर तैनात दीनदयाल दीप बिहार के रहने वाले थे. उनकी पत्नी कैप्टन रेनू तंवर राजस्थान की रहने वाली थीं. दोनों ने प्रेम विवाह किया था. दोनों की पोस्टिंग आगरा में ही थी. हालांकि रेनू अपनी मां के एम्स में इलाज के लिए भाई संग दिल्ली आई हुई थीं. वह आर्मी कैंट के गेस्ट हाउस में ठहरी थीं. यहीं पर उन्होंने ये खौफनाक कदम उठा लिया. जानकारी के मुताबिक घटना के समय उनकी मां एम्स में थीं और भाई भी उनके साथ था. 

दो साल पहले की लव मैरिज, एक साथ दे दी जान

गेस्ट हाउस का दरवाजा अंदर से बंद था. दिल्ली कैंट के 25 पोलो रोड के ऑफिसर्स मेस में तैनात हवलदार दिनेश कुमार ने आर्मी अफसर को घटना के बारे में बताया. इसके बाद पुलिस को पीसीआर कॉल किया गया. कमरे का दरवाजा तोड़ा गया तो रेनू का शव पंखे से लटका मिला.  पुलिस ने उनके पिता गोवर्धन को इस घटना की सूचना दी. वायु सेना में तैनात दोनों पति-पत्नी ने साल 2022 में लव मैरिज की थी.  एक ही झटके में दोनों ने जिंदगी खत्म कर ली.

बिहार में होगा पति-पत्नी का अंतिम संस्कार

पति-पत्नी की आत्महत्या की खबर से परिवार में मातम का माहौल है. बुधवार देर शाम रेनू का शव आगरा लाया गया. फ्लाइट लेफ्टिनेंट और पत्नी के शवों को आगरा वायुसेना परिसर में रखा गया है. दोनों के शव आज बिहार के नालंदा के मोरारा ले जाए जाएंगे. वहीं दोनों का अंतिम संस्कार होगा.
 


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
क्या पाकिस्तान में खेलने जाएगी टीम इंडिया? पाक विदेश मंत्री और एस जयशंकर की मुलाकात से मिला ये संकेत
साथ विदा करना, उनके हाथों में मेरा हाथ रखना... एयरफोर्स कपल की आत्महत्या, रुला रहा आखिरी खत
बिहार जहरीली शराब मामला LIVE :  छपरा और सिवान में फिर पसरा मातम, 28 की मौत, कई हालत गंभीर
Next Article
बिहार जहरीली शराब मामला LIVE : छपरा और सिवान में फिर पसरा मातम, 28 की मौत, कई हालत गंभीर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com